Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, रिसड़ा रेलवे स्टेशन पर फैंके गए देसी बम; सेरामपुर में धारा 144 लगाई गई

West Bengal Violence बंगाल के हुगली जिले में एक बार फिर हिंसा हुई है। रिसड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक पर बड़े देसी बम फेंके गए हैं। ट्रेनों पर पथराव के बाद कुछ देर के लिए रेल सेवा ठप्प हो गई। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Tue, 04 Apr 2023 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 11:14 AM (IST)
West Bengal Violence बंगाल में फिर हुआ हिंसा।

हुगली, एएनआई। West Bengal Violence पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में एक बार फिर हिंसा की घटना सामने आई है। देर रात स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब लोगों के एक समूह ने रिसड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक पर बड़े देसी बम फेंकना शुरू कर दिया। कुछ उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों पर पथराव किया और स्टेशन के पास एक वाहन में आग लगा दी। 

loksabha election banner

रेल सेवा निलंबित

बता दें कि पथराव की ताजा घटना हुगली के रिसड़ा रेलवे स्टेशन पर हुई, जिसके चलते सभी स्थानीय और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को कुछ देर के लिए निलंबित करना पड़ा। ईस्टर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कोसिक मित्रा ने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित किया गया था। हालांकि, अब सेवा फिर से बहाल कर दी गई है।

वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बीती रात हुगली में ताजा हिंसा की सूचना मिलने के बाद दार्जिलिंग में अपने कार्यक्रम को रद्द कर कोलकाता के लिए रवाना हो गए हैं। दूसरी ओर हुगली जिले के सेरामपुर क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है।

रामनवनी पर शोभा यात्रा के दौरान शुरू हुई हिंसा

सूत्रों के मुताबिक, किसी भी अप्रिय घटना या हिंसा को रोकने के लिए इलाके में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया गया है। रविवार को हुगली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रामनवनी के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान हुई झड़पों के एक दिन बाद यह घटना सामने आई है। राज्य सरकार ने बाद में निषेधाज्ञा जारी की और जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया।

इससे पहले गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी। जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी। हिंसा के बाद, ममता सरकार ने शुक्रवार को आपराधिक जांच विभाग (CID) को इसकी जांच का काम सौंपा है। 

सुवेंदु अधिकारी ने कसा तंज

पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने देर रात हुगली जिले के रिसड़ा स्टेशन में पथराव की ताजा घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। सुवेंदु ने कहा कि रिसड़ा जल रहा है और पूरा राज्य प्रशासन 'दीघा' में समुद्र तट की छुट्टी का आनंद ले रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.