Move to Jagran APP

हावड़ा स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, रफ्तार कम होने से टला बड़ा हादसा

West Bengal हावड़ा रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह एक ईएमयू पटरी से उतर गई। हालांकि इसमें किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sun, 19 Mar 2023 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 05:15 PM (IST)
हावड़ा स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, रफ्तार कम होने से टला बड़ा हादसा
हावड़ा रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी ईएमयू ट्रेन

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। आज कोलकाता के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। दरअसल, स्टेशन में प्रवेश करते समय रविवार को ईएमयू लोकल ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इसके बाद इस व्यस्त स्टेशन पर सुबह कुछ समय के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) की ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित रहीं। हालांकि, इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

loksabha election banner

प्लेटफॉर्म पर यात्रियों में फैली दहशत

दपुरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि हावड़ा स्टेशन के नए काम्प्लेक्स के प्लेटफार्म संख्या 19 में प्रवेश करते समय 38908 अमता-हावड़ा ईएमयू लोकल सुबह करीब 9.45 बजे पटरी से उतर गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के चलते बड़ा हादसा टल गया। हालांकि, इस घटना के चलते यात्रियों में दहशत छा गई।

कई ट्रेनें हुई विलंबित

अधिकारी के मुताबिक, पटरी से उतरे डिब्बे को फिर से पटरी पर लाने और सामान्य सेवाएं बहाल करने के लिए तत्काल एक राहत वाहन को रवाना किया गया। हावड़ा स्टेशन में इस दुर्घटना के कारण, दपूरे ने तीन एक्सप्रेस ट्रेन-18044 भद्रक-हावड़ा बाघाजतिन एक्सप्रेस, 12814 टाटानगर-हावड़ा स्टील एक्सप्रेस और 18004 आद्रा-हावड़ा शिरोमोनी एक्सप्रेस का संचालन संतरागाछी स्टेशन पर समाप्त करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि घटना के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे की कुछ लोकल ट्रेनें विलंबित हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.