Move to Jagran APP

West Bengal Crime : बंगाल में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार

West Bengal Crime शत्रुतावश दूसरे राज्य से किराए के शार्प शूटर लाकर घटना को अंजाम देने का संदेह। एफआइआर में दो तृणमूल नेताओं के नाम भी पुलिस ने कहा घटना में और भी शामिल। भाजपा सांसद ने कहा- गिरफ्तार शख्स का तृणमूल नेताओं के साथ करीबी संबंध।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 09:52 PM (IST)
West Bengal Crime : बंगाल में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार
गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स के नाम मोहम्मद खुर्रम तथा गुलाब शेख हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने कल रात दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को संदेह है कि इन्होंने ही शत्रुतावश दूसरे राज्य से किराए के शार्प शूटर लाकर इस घटना को अंजाम दिया है। इधर एफआइआर में दो तृणमूल नेताओं के नाम भी हैं। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा है कि गिरफ्तार शख्स का वरिष्ठ तृणमूल नेताओं के साथ करीबी संबंध है। गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स के नाम मोहम्मद खुर्रम तथा गुलाब शेख हैं। 

loksabha election banner

जेल कस्टडी में ही हत्या की साजिश रची थी

बताते चलें कि मनीष शुक्ला भी पेशे से वकील थे। मनीष शुक्ला की रविवार की रात मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस का कहना है कि वर्ष 2010 में गिरफ्तार शख्स मोहर्रम खुर्रम के पिता की हत्या हो गई थी। तब आरोप लगा था कि भाजपा नेता मनीष शुक्ला ने ही जेल कस्टडी में ही इस हत्या की साजिश रची थी। 

शक-किराए के शार्प शूटर से घटना को अंजाम

इसके बाद 2012 में मोहम्मद खुर्रम ने शत्रुतावश मनीष शुक्ला पर जानलेवा हमला किया था, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। इस घटना में मोहम्मद खुर्रम गिरफ्तार भी हुआ था। पुलिस को संदेह है कि मोहम्मद खुर्रम ने अपने सहयोगी गुलाब शेख के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए दूसरे राज्य से किराए के शार्प शूटर लाकर इस घटना को अंजाम दिया है। 

पूछताछ कर सच्चाई पता लगाने की कोशिश

पुलिस उनसे पूछताछ कर सच्चाई पता लगाने की कोशिश में है। दोनों आरोपितों को 14 दिन की सीआइडी हिरासत में रखा गया है। इधर एफआइआर में दो तृणमूल नेताओं के नाम भी हैं। इनमें एक का नाम प्रशांत चौधरी है जो  टीटागढ़ नगरपालिका के प्रशासक हैं जबकि दूसरे का नाम उत्तम दास है। वह बैरकपुर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन हैं।

गिरफ्तार शख्स का तृकां से करीबी संबंध

इधर संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि गिरफ्तार शख्स मोहम्मद खुर्रम का तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मदन मित्रा, निर्मल घोष आदि के साथ करीबी संबंध है। उन्होंने मोबाइल पर कुछ नेताओं के साथ मोहम्मद खुर्रम की तस्वीरें भी दिखाई। भाजपा सांसद ने कहा कि इससे साफ हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं तथा पुलिस की मिलीभगत से उनकी पार्टी के गुंडों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। 

मदन मित्रा ने आरोपों को खारिज किया

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस नेता मदन मित्रा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि राज्य में भाजपा की स्थिति कमजोर हो रही है जिसके कारण वह इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रही है। आज मनीष शुक्ला की हत्या की घटना के खिलाफ  कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में वकीलों ने जुलूस निकाला तथा उन्होंने इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.