Move to Jagran APP

West Bengal: स्वप्न मजूमदार ने कहा- पुलिस कर रही है भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान, थाने को जलाने की भी दी धमकी

पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायक स्वप्न मजूमदार ने शनिवार को कथित तौर पर अपने बनगांव दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के तहत पुलिस थाने में आग लगाने की धमकी दे देकर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगया कि पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Sun, 01 Jan 2023 12:20 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 12:20 AM (IST)
पुलिस कर रही है भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान- स्वप्न मजूमदार । फाइल फोटो।

कोलकाता, पीटीआइ। पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायक स्वप्न मजूमदार ने शनिवार को कथित तौर पर अपने बनगांव दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के तहत पुलिस थाने में आग लगाने की धमकी दे देकर विवाद खड़ा कर दिया है। स्वप्न मजूमदार ने उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर इलाके में एक रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक (आईसी) और प्रभारी अधिकारी (ओसी) बीजेपी कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं और राज्य सरकार के गलत कार्यों का विरोध करने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ, इस क्षेत्र में टीएमसी कार्यकर्ताओं की अवैध गतिविधियों को नहीं रोका जा रहा।

loksabha election banner

टीएमसी की एजेंट बनी है पुलिस

मजूमदार ने अशोकनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक और प्रभारी अधिकारी को चेतावनी दी कि पुलिस टीएमसी की एजेंट के रूप में काम करना बंद करे। भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों की बेवजह गिरफ्तारियां बंद की जाएं। भाजपा नेता ने कहा कि टीएमसी सदस्यों ने भाजपा कार्यकर्ता की बुरी तरह से पिटाई की लेकिन अपराधी अभी तक गिरफ्त से बाहर हैं। इसी घटना पर विरोध जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर पुलिस अपने तरीके नहीं बदलती है तो हम किसी दिन पुलिस थाने को आग के हवाले करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। मजूमदार ने आगे कहा कि अगर पुलिस निष्पक्ष रूप से काम नहीं करती है तो उनकी पिटाई की जानी चाहिए। दीगर है कि स्थानीय चैनलों में इस घटना से संबंधित प्रसारित होने वाले की पुष्टि नहीं हो पाई है।

भाजपा ने बताया निजी बयान

प्रदेश भाजपा ने इस बयान को मजूमदार की निजी राय बताया है और कहा है कि पार्टी उनकी बातों का समर्थन नहीं करती है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि हालांकि पार्टी मजूमदार द्वारा कहे गए शब्दों का समर्थन नहीं करती है लेकिन यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि उन्होंने ये शब्द बेबसी के कारण बोले हैं क्योंकि टीएमसी द्वारा भाजपा समर्थकों पर हमले किए जाने और उन्हें प्रताड़ित किए जाने के दौरान पुलिस महज मूकदर्शक बनी रही।

टीएमसी ने लगाया बदजुबानी का आरोप

पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने इस मामले में कहा कि भाजपा के नेता अकसर ऐसी भड़काऊ बातें करते रहते हैं। भाजपा लूट, आगजनी, तोड़फोड़ में विश्वास करती है। उनके अनुसार भाजपा के इसी व्यवहार के कारण लोगों ने पार्टी को नकार दिया है और आने वाले पंचायत चुनावों में भी भाजपा की करारी हार होगी।

यह भी पढ़ें- 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- विश्व को भारत से काफी उम्मीद; दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों के साथ सरकार

न्यूजीलैंड ने बेहद खास अंदाज में किया नए साल का स्वागत, भारतीय भी जश्न के लिए पूरी तरह तैयार; देखें तस्वीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.