Move to Jagran APP

हर जगह ढूंढा मगर जूते में मिला 77 लाख का सोना, अपनी ही गलती से कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ाया

मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचे नौ संदिग्धों पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट की अधिकारियों ने रोक कर जांच कर रही थी उसी समय तनबीर नामक एक यात्री काफी परेशान हो रहा था। उस देखकर अधिकारियों को संदेह हुआ

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 27 Aug 2022 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2022 07:10 PM (IST)
हर जगह ढूंढा मगर जूते में मिला 77 लाख का सोना, अपनी ही गलती से कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ाया
मुंबई से कोलकाता पहुंचते ही 1.433 किलोग्राम सोने के साथ पकड़ गया तस्कर। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। शुक्रवार की रात को मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचे नौ संदिग्धों पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट की अधिकारियों ने रोक कर जांच कर रही थी उसी समय तनबीर नामक एक यात्री काफी परेशान हो रहा था। उस देखकर अधिकारियों को संदेह हुआ, तो उससे पूछताछ की गई। जब उस तनबीर को खुद को और सामन की जांच कराने को कहा गया तो वह आनाकानी करने लगा। कहने लगा कि वह कौन सा विदेश से आया है, लेकिन कस्टम अधिकारियों के आगे उसकी एक न चली।

loksabha election banner

उसके बैग से लेकर अन्य सामानों की तलाशी ली गई लेकिन कुछ नहीं निकला। मगर उसके आनाकानी व परेशानी से कस्‍टम अधिकारियों का शक पुख्‍ता हो गया। उन्‍होंने फिर बारीकी से जांच शुरू की। जब उसके जूते की बारीकी से जांच की गई तो उसमें सोने के पांच बिस्किट मिले। उसके कागजात मांगे गए तो वह नहीं दिखा सका। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया। मुंबई से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरे यात्री के जूते में सोने के पांच बिस्कुट मिले हैं। पकड़े गए सोने का कुल वजन 1,466.53 ग्राम है और सभी 24 कैरेट के बिस्कुट है। इस सोने की कीमत 77 लाख 21 हजार 280 रुपये होने की बात कही गई है।

हालांकि वह पूछताछ में यह नहीं बता पाया कि वह सोने का बिस्किट उसे कहां से मिला? बता दें, आए दिन कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने की बरामदगी होती रहती है। इसके चलते कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट की टीम काफी सतर्कता बरत रही है और उसी का परिणाम हैं कि पिछले कुछ माह में तस्करी कर लाए गए सोने की कई खेप पकड़ चुकी है। तनबीर को बाद में पुलिस को सौंप दिया गया उसे शनिवार को बैरकपुर कोर्ट में पेश किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.