राज्य ब्यूरो, कोलकाता : टालीवुड अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के बच्चे के जन्‍म प्रमाणपत्र के पिता के नाम वाली जगह पर यश दासगुप्‍ता नहीं, देवाशीष दासगुप्ता लिखा है! सवाल ये है कि आखिर ये देवाशीष दासगुप्ता हैं कौन? बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने नुसरत जहां के बेटे के जन्म प्रमाणपत्र पर उसके पिता के नाम का उल्लेख किए जाने पर अभिनेत्री के प्रति क्षोभ जताया है।

तसलीमा ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर कहा-'मैंने नुसरत को जितना साहसी समझा था, वह उतनी है नहीं। मुझे लगा था कि वह अपने बेटे का सिर्फ अपनी संतान के तौर पर परिचय देंगी। गर्भवती होने के लिए उन्होंने किसका स्पर्म लिया, इसका वह खुलासा नहीं करेंगी लेकिन नुसरत दूसरी आम महिलाओं जैसी ही निकलीं। उन्होंने अपनी संतान के जन्म प्रमाणपत्र पर उसके पिता के नाम का उल्लेख किया है।'

देवाशीष दासगुप्ता हैं कौन?

कोलकाता नगर निगम की वेबसाइट में अपलोड किए गए जन्म प्रमाणपत्र के मुताबिक नुसरत के बच्चे का नाम ईशान जे. दासगुप्ता है। पिता के नाम वाली जगह पर देवाशीष दासगुप्ता लिखा है। देवाशीष दासगुप्ता दरअसल यश दासगुप्ता का ही आधिकारिक नाम है।

नुसरत की यश के अफेयर की अटकलें तभी से चल रही हैं, जब वे निखिल जैन के साथ शादी के रिश्ते में थीं। निखिल ने अपने बयान में नुसरत-यश के अफेयर का संकेत देते हुए कहा था किउनकी शादी टूटने की वजह यश थे। निखिल ने भी कहा था कि उन्हें नुसरत की प्रेग्नेंसी को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

काफी विवादों में रही नुसरत की प्रेग्नेंसी

नुसरत की प्रेग्नेंसी काफी विवादों में रही थी क्योंकि प्रेग्नेंसी से पहले ही नुसरत पति निखिल जैन से अलग रहने लगी थीं। नुसरत को डिलीवरी के लिए यश ही अस्पताल ले गए थे। बच्चे के जन्म के बाद यश ने ही सबको यह खबर दी थी। नुसरत ने गत 26 अगस्त को बेटे को जन्म दिया था। अब तक यश दासगुप्ता को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यश ही नुसरत के बच्चे के पिता हैं। तसलीमा ने आगे कहा-'अगर किसी दिन इस बात का खुलासा हो कि नुसरत ने गुपचुप यश दासगुप्ता से शादी की है तो मुझे जरा भी हैरानी नहीं होगी।'

नुसरत और निखिल ने 2019 में तुर्की में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। धूमधाम से हुई यह शादी लंबी नहीं टिक पाई। नुसरत ने कहा था कि उनकी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर नहीं हुई है इसलिए यह अमान्य है। दूसरी तरफ निखिल ने नुसरत से तलाक के लिए अदालत में मामला किया है, जिसपर अभी सुनवाई चल रही है।

Edited By: Vijay Kumar