Move to Jagran APP

ममता बनर्जी ने केंद्र पर लगाए भेदभाव के आरोप, 29-30 मार्च को धरना प्रदर्शन में होंगी शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य को केंद्रीय योजनाओं के पैसे से वंचित किया जा रहा है।

By Amit SinghEdited By: Amit SinghPublished: Tue, 21 Mar 2023 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 07:14 PM (IST)
ममता बनर्जी ने केंद्र पर लगाए भेदभाव के आरोप, 29-30 मार्च को धरना प्रदर्शन में होंगी शामिल
ममता बनर्जी ने केंद्र पर लगाए भेदभाव के आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य को केंद्रीय योजनाओं के पैसे से वंचित किया जा रहा है। नाराज ममता ने भाजपा नीत केंद्र सरकार की कथित तानाशाही व भेदभावपूर्ण व्यवहार के खिलाफ इस माह के अंत में 29-30 मार्च को कोलकाता में दो दिवसीय धरने पर बैठने का एलान किया है।

loksabha election banner

ममता ने साधा केंद्र पर निशाना

ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र ने अभी तक मनरेगा सहित ग्रामीण आवास, सड़क व अन्य योजनाओं का पैसा जारी नहीं किया है। उन्होंने दावा किया कि बंगाल एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे केंद्र से कुछ भी नहीं मिला है। इसने हमें हमारा बकाया पैसा नहीं दिया है। यहां तक कि इस साल के आम बजट में भी बंगाल के लिए कुछ नहीं था।

भेदभाव के खिलाफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि इसलिए मैं मुख्यमंत्री के रूप में बंगाल के प्रति केंद्र के भेदभाव व तानाशाही के खिलाफ 29 मार्च से कोलकाता में डा बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन करूंगी और इसे 30 मार्च की शाम तक जारी रखूंगी। ममता ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सिर्फ कुछ ही लोग देश चला रहे हैं। गौतम अदाणी और मेहुल चोकसी इनके परम मित्र हैं और भाजपा सिर्फ इन लोगों (कुछ उद्योगपतियों) के लिए काम कर रही है। उन्होंने साथ ही भाजपा पर फिर केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का भी आरोप लगाया।

नवीन पटनायक से मिलेंगी ममता

ममता ने इस दौरान बताया कि ओडिशा की अपनी यात्रा के दौरान वह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ शिष्टाचार मुलाकात करेंगी। ममता ने मंगलवार रात भुवनेश्वर में रात्रि विश्राम करने के बाद बुधवार को सड़क के रास्ते पुरी जाएंगी और श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद गुरुवार को कोलकाता लौटने से पहले नवीन पटनायक से मुलाकात करने का कार्यक्रम हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, दोनों नेता आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.