राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा- 2019 के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी और देश की सेवा करने के लिए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि जो असफल हुए हैं उन्हें सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ प्रयास करना चाहिए। 

ममता ने ट्वीट किया, 'यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-  2019 के सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई। हमारे महान राष्ट्र के लोगों की सेवा करने के लिए आपका उज्ज्वल भविष्य हो। जो लोग इस बार सफल नहीं हुए हैं वे दृढ़ संकल्प के साथ कठिन प्रयास करते रहें, आप जरूर सफल होंगे।' वहीं, राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट किया, 'उन सभी को बधाई जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उन युवाओं के लिए भी मेरा संदेश जो परीक्षा में उम्मीद के अनुसार परिणाम प्राप्त नहीं कर सकें हैं, वे निरंतर प्रयास करते रहें। जीवन अवसरों से भरा है उसका लाभ उठाएं। हमारी सेवाएं शासन की रीढ़ है और इसे कभी भी क्षीण नहीं किया जाना चाहिए।' 

उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा- 2019 का परिणाम जारी किया जिसमें प्रदीप सिंह ने इस बार पूरे देश में टॉप किया है। बंगाल के भी 2 छात्रों ने टॉप 20 में स्थान बनाया है। मध्य कोलकाता के काशी बोस लेन निवासी रौनक अग्रवाल ने यूपीएससी परीक्षा में देश में 13वां स्थान हासिल किया है। वहीं, कोलकाता के जादवपुर की नेहा बंदोपाध्याय ने देश में 20वां रैंक हासिल की हैं। इस वर्ष विभिन्न सिविल सेवाओं के लिए कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021