Move to Jagran APP

Sandeshkhali Violence: संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख 55 दिन बाद गिरफ्तार, दोपहर 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी

Sandeshkhali violence पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा (Sandeshkhali Violence) के मुख्य आरोपी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख (TMC leader Shahjahan Sheikh) को महीनों बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया। बंगाल पुलिस शेख को आज ही कोर्ट में पेश करने वाली है। शाहजहां पर संदेशखाली में कई महिलाओं के साथ उत्पीड़न का आरोप है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Thu, 29 Feb 2024 07:32 AM (IST)Updated: Thu, 29 Feb 2024 07:32 AM (IST)
Sandeshkhali Violence: संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख 55 दिन बाद गिरफ्तार, दोपहर 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी
टीएमसी नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार (फाइल फोटो)

एएनआई, कोलकाता। Sandeshkhali violence: टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया गया। मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने जानकारी देते हुए बाताया कि शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट ले जाया गया है। मिनाखान के एस.डी.पी.ओ ने बताया कि शेख शाहजहां को आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

loksabha election banner

बंगाल पुलिस ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपी फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख को बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

'भाजपा के लगातार आंदोलन की वजह से हुई गिरफ्तारी' 

संदेशखाली मामले में शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, "भाजपा के लगातार आंदोलन के चलते यह सरकार शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई। पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है... आज हमारे और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन के वजह से सरकार और ममता बनर्जी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई।"

'TMC के इस राजधर्म से भाजपा को सीखना चाहिए'

शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर TMC नेता शांतनु सेन ने कहा, "शेख शाहजहां की गिरफ्तारी यह साबित करती है कि हमारी सरकार प्रशासनिक तरीके से राजधर्म का पालन करती है। जिस तरह से हमने अपने मंत्री पार्थ चटर्जी, ज्योतिप्रिया मलिक के खिलाफ कदम उठाए थे, उसी तरह हमने संदेशखाली मामले में आरोपी शिबू हाजरा, उत्तम सरदार के खिलाफ कार्रवाई की और अब शेख शाहजहां को भी गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक बनर्जी ने पहले ही बोला था कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण पुलिस शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है... स्टे ऑर्डर के हटने के 3-4 दिन के अंदर ही शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया। एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में जहां आरोपी नेता खुले आम घुमते हैं वहीं आरोपी TMC नेता के खिलाफ अगर सबूत है तो हमारी प्रशासन उसे नहीं छोड़ती। TMC के इस राजधर्म से भाजपा को सीखना चाहिए।"

संदेशखाली में महिलाओं के साथ उत्पीड़न का है आरोप 

आपको बता दें कि शाहजहां पर संदेशखाली में कई महिलाओं के साथ उत्पीड़न का आरोप है। शेख 50 दिनों से अधिक समय से फरार चल रहा था। शाहजहां शेख पर आरोप है कि जब उसके घर पर छापा मारने गई प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर कथित तौर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली इलाके के लोग पिछले एक महीने से हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में विपक्ष टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लेकर लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है।

यह भी पढ़ें- Dindori Accident: मध्य प्रदेश के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसा, पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत और 21 घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.