Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल में एक मार्च से अब तक 150 करोड़ रुपये की नकदी, सोना, शराब और नशीले पदार्थ जब्त

बंगाल में एक मार्च से अब तक राज्य और केंद्रीय एजेंसियों ने बेहिसाब नकदी तस्करी का सोना अवैध शराब की खेप और प्रतिबंधित नशीले पदार्थों की चुनाव पूर्व जब्ती की है जो लगभग 150 करोड़ रुपये मूल्य की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से उपलब्ध डेटा से यह पता चला। सूत्रों ने कहा कि अब तक जब्त की गई कुल बेहिसाब नकदी लगभग आठ करोड़ रुपये है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Sun, 31 Mar 2024 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 07:24 PM (IST)
अब तक जब्त की गई कुल बेहिसाब नकदी लगभग आठ करोड़ रुपये है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में एक मार्च से अब तक राज्य और केंद्रीय एजेंसियों ने बेहिसाब नकदी, तस्करी का सोना, अवैध शराब की खेप और प्रतिबंधित नशीले पदार्थों की चुनाव पूर्व जब्ती की है, जो लगभग 150 करोड़ रुपये मूल्य की है।

loksabha election banner

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से उपलब्ध डेटा से यह पता चला। सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि अब तक जब्त की गई कुल बेहिसाब नकदी लगभग आठ करोड़ रुपये है, जबकि वितरण के समय या उसके बाद अतिरिक्त 24 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

सोना की रिकॉर्ड मात्रा भी बरामदगी

तस्करी की गई कीमती धातुओं, मुख्य रूप से सोना की रिकॉर्ड मात्रा भी बरामद की गई है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 28 करोड़ रुपये है। इसी अवधि में केंद्रीय एजेंसियों ने 12,70 लाख लीटर अवैध शराब भी बरामद की, जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 34 करोड़ रुपये है।

महंगे उपहारों सहित 44 करोड़ की अन्य वस्तुएं बरामद

समीक्षा अवधि के दौरान विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा मादक पदार्थों और बिना प्रमाणित दस्तावेजों के महंगे उपहारों सहित 44 करोड़ रुपये से अधिक की अन्य वस्तुएं भी जब्त की गई हैं। ऐसी वस्तुओं की अधिकतम बरामदगी चुनाव आयोग द्वारा वित्तीय रूप से संवेदनशील घोषित छह लोकसभा क्षेत्रों से की गई।

ये भी पढ़ें: West Bengal: बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.