Move to Jagran APP

गोवा विधानसभा चुनाव: तृणमूल नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए 10 से 20 करोड़ रुपये दे रही है: कांग्रेस

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष व लोकसभा में संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पीएम मोदी के लिए दलाली कर करने और विपक्ष को कमजोर करने का आरोप लगाया था। अब एक और कांग्रेस नेता ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा है।

By Vijay KumarEdited By: Sat, 18 Dec 2021 10:26 PM (IST)
गोवा विधानसभा चुनाव: तृणमूल नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए 10 से 20 करोड़ रुपये दे रही है: कांग्रेस
अधीर रंजन चौधरी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगाया था आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष व लोकसभा में संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पीएम मोदी के लिए दलाली कर करने और विपक्ष को कमजोर करने का आरोप लगाया था। अब एक और कांग्रेस नेता ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा है। कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने शनिवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपने दल में शामिल होने के लिए और संभावित उम्मीदवारों को 10 से 20 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है।

अधीर की तरह उन्होंने भी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस को कमजोर करने और सत्तारूढ़ भाजपा की मदद करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का एजेंडा बिल्कुल साफ है कि वह भारतीय जनता पार्टी की मदद करना चाहती है और कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने साथ ही सवाल किया कि तृणमूल ने गोवा में क्या योगदान दिया है? आज वे करोड़ों-करोड़ों रुपये लेकर आ रहे हैं। लोगों की पेशकश की जा रही है, उम्मीदवार बनो, हम आपको 20 करोड़ रुपये देंगे। 10 करोड़ रुपये देंगे। यह पैसा कहां से और किस लिए आ रहा है? इसका उद्देश्य क्या है? एजेंडा बहुत साफ है कि वे भाजपा की मदद करना चाहते हैं।

अब तृणमूल कांग्रेस गठबंधन को स्वीकार करने का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि वे कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, भाजपा को नहीं। यह उनका एजेंडा है, तो हम उनके गठबंधन को कैसे स्वीकार कर सकते हैं?

कांग्रेस नेता राव ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ महागठबंधन नहीं बना रही है, बल्कि भगवा दल की विरोधी पार्टियों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। वह महागठबंधन तोड़ रही हैं। वह आज देश भर में घूम रही हैं और कोशिश कर रही हैं कि भाजपा से टकराव न हो। भाजपा से लड़ने के नाम पर वह कांग्रेस को कमजोर करना चाहती हैं, कांग्रेस को नष्ट करना चाहती हैं।’ बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तल्खी काफी बढ़ी है और दोनों ही पार्टियों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।