Move to Jagran APP

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने की सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा

शर्मिष्ठा ने यह भी साफ किया कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है और उन्होंने दूसरे दल में शामिल होने के लिए यह फैसला नहीं लिया है। शर्मिष्ठा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने इस फैसले से पहले ही अवगत करा दिया था।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 02:00 PM (IST)
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। प्रणब मुखर्जी के परिवार से कांग्रेस में वह अकेली रह गई थीं। उनके भाई अभिजीत मुखर्जी कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा-'सक्रिय राजनीति से विदा ले रही हूं लेकिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्या के तौर पर बनी रहूंगी। कोई अगर देश-जाति की सेवा करना चाहता है तो दूसरे तरीके से भी कर सकता है।' शर्मिष्ठा ने आगे कहा-'राजनीति मेरे लिए नहीं है। मैं दूसरे कामों में व्यस्त रहना चाहती हूं। राजनीति, विशेषकर विरोध की राजनीति करने के लिए बहुत भूख की जरूरत होती है। मैंने महसूस किया है कि मुझमें उस तरह की भूख नहीं है इसलिए सक्रिय राजनीति में मेरे रहने का कोई मतलब नहीं रह गया है।'

शर्मिष्ठा ने यह भी साफ किया कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है और उन्होंने दूसरे दल में शामिल होने के लिए यह फैसला नहीं लिया है। शर्मिष्ठा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने इस फैसले से पहले ही अवगत करा दिया था। गौरतलब है कि शर्मिष्ठा को पिछले साल दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.