Move to Jagran APP

कोलकाता में EB का व्यापारी के गोदाम में छापा, ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बनती नकली अगरबत्ती पकड़ी

EB ने नकली अगरबत्ती अगरबत्तियों के नकली खाली बक्से बेचने वाले एक व्यापारी के गोदाम तथा दुकान में छापामारी की और भारी मात्रा में नकली अगरबत्ती डुप्लीकेट पैकेट आदि बरामद किए

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 09:31 PM (IST)
कोलकाता में EB का व्यापारी के गोदाम में छापा, ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बनती नकली अगरबत्ती पकड़ी
कोलकाता में EB का व्यापारी के गोदाम में छापा, ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बनती नकली अगरबत्ती पकड़ी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता की एनफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को एक निजी जांच एजेंसी की सूचना पर बड़ाबाजार के पोस्ता में नकली अगरबत्ती, अगरबत्तियों के नकली खाली बक्से बेचने वाले एक व्यापारी के गोदाम तथा दुकान में छापामारी की और भारी मात्रा में नकली अगरबत्ती, डुप्लीकेट पैकेट आदि बरामद किए। एनफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारियों ने नकली अगरबत्ती बेचने वाले व्यापारी नवनीत दमानी को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

इस बारे में निजी जांच एजेंसी ऑलवेज डिटेक्टिव के अधिकारी राजेश भारती ने बताया कि ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली अगरबत्ती और नकली अगरबत्ती के आउटर बॉक्स बेचने वाले एक व्यापारी के बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी। इसके बाद इंवेस्टिगेशन टीम को जांच में लगाया गया ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके। इसकी सूचना एनफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारियों को दी गई। इसके बाद एनफोर्समेंट ब्रांच अधिकारियों ने टीम बनाकर 12/1ए गांगुली लेन स्थित स्टार परफ्यूमरी वर्क्स में छापामारी की।

छापेमारी के दौरान बेंगलुरु स्थित  कंपनी 'आशिका इंसेंसे आईएनसी.' के नकली ' स्लीप वेल' अगरबत्ती के आउटर बॉक्स मिले। नकली स्लीप वेल अगरबत्ती बेचने के आरोप में पोस्ता थाने में आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया गया है। नवनीत दमानी मेसर्स स्टार परफ्यूमरी वर्क्स का मालिक है। वह काफी समय से इस धंधे से जुड़ा था। वह पोस्ता थाना इलाके के 23, महर्षि देवेंद्र रोड का रहने वाला है। कुछ दिन पहले भी नकली स्लीप वेल अगरबत्ती बेचने को लेकर इसी थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.