राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता की एनफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को एक निजी जांच एजेंसी की सूचना पर बड़ाबाजार के पोस्ता में नकली अगरबत्ती, अगरबत्तियों के नकली खाली बक्से बेचने वाले एक व्यापारी के गोदाम तथा दुकान में छापामारी की और भारी मात्रा में नकली अगरबत्ती, डुप्लीकेट पैकेट आदि बरामद किए। एनफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारियों ने नकली अगरबत्ती बेचने वाले व्यापारी नवनीत दमानी को गिरफ्तार किया है।

इस बारे में निजी जांच एजेंसी ऑलवेज डिटेक्टिव के अधिकारी राजेश भारती ने बताया कि ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली अगरबत्ती और नकली अगरबत्ती के आउटर बॉक्स बेचने वाले एक व्यापारी के बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी। इसके बाद इंवेस्टिगेशन टीम को जांच में लगाया गया ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके। इसकी सूचना एनफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारियों को दी गई। इसके बाद एनफोर्समेंट ब्रांच अधिकारियों ने टीम बनाकर 12/1ए गांगुली लेन स्थित स्टार परफ्यूमरी वर्क्स में छापामारी की।

छापेमारी के दौरान बेंगलुरु स्थित  कंपनी 'आशिका इंसेंसे आईएनसी.' के नकली ' स्लीप वेल' अगरबत्ती के आउटर बॉक्स मिले। नकली स्लीप वेल अगरबत्ती बेचने के आरोप में पोस्ता थाने में आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया गया है। नवनीत दमानी मेसर्स स्टार परफ्यूमरी वर्क्स का मालिक है। वह काफी समय से इस धंधे से जुड़ा था। वह पोस्ता थाना इलाके के 23, महर्षि देवेंद्र रोड का रहने वाला है। कुछ दिन पहले भी नकली स्लीप वेल अगरबत्ती बेचने को लेकर इसी थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया था।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021