Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: मृतकों के परिजनों की मदद के लिए आगे आईं ममता, परिवार के सदस्य को नौकरी देने का एलान

Odisha Train Accident पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ओडिशा के बालेश्वर रेल हादसे के पीड़ितों के लिए आज बड़ा एलान किया है। ममता ने पीड़ितों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 05 Jun 2023 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 04:57 PM (IST)
Odisha Train Accident सीएम ममता का बड़ा एलान।

कोलकाता, एजेंसी। Odisha Train Accident ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे में पश्चिम बंगाल के कई लोगों की जान गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों के लिए आज बड़ा एलान किया है। ममता ने मृतकों औ के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही है।

loksabha election banner

स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देगी सरकार

हावड़ा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों ने जान गंवा दी और कुछ ने अपने हाथ, पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे।

नकद सहायता का भी एलान

ममता ने कहा कि बंगाल सरकार राज्य के उन लोगों को भी नकद सहायता देगी जो कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे और वर्तमान में मानसिक और शारीरिक आघात से गुजर रहे हैं। वह अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल यात्रियों से मिलने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर और कटक जाएंगी।

बंगाल के 206 लोग घायल 

सीएम ने कहा कि वर्तमान में ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में पश्चिम बंगाल के 206 घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा, "कटक के अस्पतालों में 33 गंभीर घायल यात्री हैं, बंगाल के कुछ मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ जाएंगे। वह बुधवार को पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि के चेक और नियुक्ति पत्र वितरित करेंगी।

दार्जिलिंग की चार दिवसीय यात्रा की रद्द

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह दुर्घटना पर किसी भी तरह की राजनीति में नहीं पड़ना चाहतीं और घायल यात्रियों और उनके परिवारों की मदद के लिए सब कुछ करेंगी। सूत्रों ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए राज्य के यात्रियों के इलाज और पुनर्वास की निगरानी के लिए बनर्जी ने दिन में अंतिम समय में दार्जिलिंग की अपनी चार दिवसीय यात्रा रद्द कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.