Move to Jagran APP

Bengal News: कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया मंत्री के बेटे के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश

अखिल गिरि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप को लेकर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे थे। BJP ने अखिल गिरि की टिप्पणी का कड़ा विरोध करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की थी। विवाद बढ़ता देख खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Tue, 06 Dec 2022 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 07:09 PM (IST)
Bengal News: कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया मंत्री के बेटे के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश
कलकत्ता हाई कोर्ट ने तीन महीने के अंदर सुप्रकाश गिरि का नाम चार्जशीट में शामिल करने को कहा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट ने गैरकानूनी तरीके से सहकारिता कृषि विकास कमेटी का चेयरमैन बनने के मामले में बंगाल के जेल मंत्री अखिल गिरि के पुत्र सुप्रकाश गिरि के खिलाफ पुलिस को एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। न्यायाधीश राजशेखर मंथा ने तीन महीने के अंदर सुप्रकाश का नाम चार्जशीट में शामिल करने को कहा है। गौरतलब है कि सुप्रकाश पूर्व मेदिनीपुर जिले की कांथी दुबलाबाड़ी ठेंगरामारी सहकारिकता कृषि विकास समिति के चेयरमैन थे। आरोप है कि उन्हें कृतिवास माइती की जगह गैरकानूनी तरीके से चेयरमैन नियुक्त किया गया था। नियमों के मुताबिक सहकारिकता कृषि विकास समिति का सदस्य अथवा चेयरमैन बनने के लिए संबंधित ग्राम अथवा आसपास के चार गांवों में से किसी एक का निवासी होना जरुरी है।

loksabha election banner

इसके साथ ही किसान होना भी जरुरी है। इन मानदंडों को पूरा नहीं करने के बावजूद सुप्रकाश को चेयरमैन बना दिया गया। मामले पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने सवाल किया कि क्या मंत्री का पुत्र होने पर विशेष सुविधाएं मिलती हैं? इस मामले में पहले एफआइआर दर्ज हो चुका है लेकिन उसमें सुप्रकाश का नाम शामिल नहीं किया गया। आखिर ऐसा क्यों? इसके बाद न्यायाधीश ने पुलिस को सुप्रकाश के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया और तीन महीने के अंदर नाम चार्जशीट में शामिल करने को कहा।

Video: Kolkata के मोमिनपुर इलाके में हिंसा,भीड़ ने फेंके बम,फूंकी गाड़ियां | West Bengal

गौरतलब है कि इससे पहले अखिल गिरि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप को लेकर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे थे। भाजपा ने अखिल गिरि की टिप्पणी का कड़ा विरोध करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की थी। विवाद बढ़ता देख खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी।

ये भी पढ़ें: Bengal News: तृणमूल का मुकाबला करने के लिए बंगाल की संस्कृति व सियासत को अच्छी तरह से समझेगी BJP

Fact Check story: न्यूयॉर्क सिटी की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर 2015 में डिस्प्ले हुई थी देवी काली की तस्वीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.