Move to Jagran APP

Varun Gandhi: भाजपा सांसद वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की संभावना

Varun Gandhi भाजपा सांसद वरुण गांधी के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। अगले हफ्ते टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के दौरान बात आगे बढ़ सकती है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक वरुण गांधी भाजपा से नाराज चल रहे हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 09:35 PM (IST)
भाजपा सांसद वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की संभावना। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा सांसद वरुण गांधी के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। अगले हफ्ते टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के दौरान बात आगे बढ़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, जेडीएस से बसपा में शामिल हुए सांसद दानिश अली भी टीएमसी का दामन थाम सकते हैं। गौरतलब है कि वरुण गांधी भाजपा से नाराज चल रहे हैं। उनकी मां मेनका गांधी और उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति में जगह नहीं मिली है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, अब वह भाजपा छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें एक नए राजनीतिक मंच की जरूरत होगी। कांग्रेस में जाना उनके लिए मुमकिन नहीं लग रहा है। ऐसे में वह टीएमसी के संपर्क में हैं। गौरतलब है कि वरुण गांधी ने हाल ही में लखीमपुर हिंसा की निंदा की थी। महात्मा गांधी की जयंती पर नाथूराम गोडसे के खिलाफ भी मुखर हुए थे।

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा व गोवा के बाद तीन और राज्यों उत्तर प्रदेश, असम व मणिपुर में अपने सांगठनिक विस्तार की तैयारी कर रही है। इस बाबत उन राज्यों से तृणमूल में शामिल हुए विभिन्न दलों के नेताओं को राज्ययसभा भी भेजा जा सकता है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो ने 29 सितंबर को कोलकाता आकर अपने समर्थक नेताओं के साथ टीएमसी का दामन थामा था। उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, 25 अक्तूबर दिवंगत दिग्गज कांग्रेस नेता कमलापति त्रिपाठी के पौत्र राजेशपति त्रिपाठी और उनके बेटे ललितेशपति त्रिपाठी तृणमूल में शामिल हुए। वहीं, फिल्म अभिनेत्री नफीसा अली, टेनिस स्टार लिएंडर पेस ममता के गोवा दौरे के दौरान टीएमसी में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में हिंसा के दौरान पीलीभीत से भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया था। इससे पहले भी उन्होंने लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ना का मूल्य बढ़ाने की मांग की थी। अब किसानों के पक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण का वीडियो ट्वीट कर वरुण गांधी ने लिखा है कि बड़े दिलवाले नेता थे अटलजी। उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र किया है। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हाल ही में बाहर किए गए वरुण गांधी किसान आंदोलन को लेकर लगातार सरकार को घेर रहे हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.