Move to Jagran APP

Bengal News: बांग्लादेश से भारत में हो रही सोने की तस्करी, BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पकड़ा 30 लाख का सोना

Bengal News बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया कि जब्त सोने का कुल वजन 583.210 ग्राम है जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख 12 हजार 279 रुपये आंकी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariPublished: Tue, 08 Nov 2022 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 09:27 PM (IST)
Bengal News: तरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए पांच सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

कोलकाता, जागरण संवाददाता। Bengal News: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 84वीं वाहिनी के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए पांच सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सोने को सीमा चौकी नंदनपुर इलाके से जवानों ने सोमवार को उस वक्त जब्त किया जब बांग्लादेश से भारत में इसकी तस्करी की जा रही थी।

loksabha election banner

हालांकि जवानों को देखकर तस्कर भागने में सफल रहा। बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया कि जब्त सोने का कुल वजन 583.210 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख 12 हजार 279 रुपये आंकी गई है। बयान के अनुसार, सीमा चौकी नंदनपुर, 84वीं वाहिनी के जवानों ने ड्यूटी के दौरान तारबंदी के दोनों तरफ तस्करों की कुछ हरकत देखी।

तारबंदी के ऊपर से सोना फेंक कर भागे तस्कर 

जब जवानों ने उनकी तरफ बढ़ना शुरू किया तो तस्कर बांग्लादेश की तरफ से तारबंदी के ऊपर से कुछ सामान फेंककर अंधेरे और ऊंची झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए। इसी बीच, उस सामान को प्राप्त करने वाले तस्कर भी जवानों को देखकर भारत की तरफ भाग निकले।

जवानों ने मौके पर पहुंचकर इलाके की गहन छानबीन की तो वहां से एक पाउच बरामद हुआ। उसे खोला गया तो उसमें पांच सोने के बिस्किट मिले। बीएसएफ ने जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय करीमपुर को सौंप दिया है।

तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही बीएसएफ 

इधर, इस सफलता पर 84वीं वाहिनी के कमांडिंग आफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत- बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है, जिसके चलते तस्करी जैसे कामों में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है। आगे उन्होंने कहा की इस तस्करी में लिप्त लोगों की तलाशी जारी है और शीघ्र ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.