कोलकता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार ने राज्य के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए राज्य भर में आयोजित की जा रही दुआरे सरकार शिविर की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ाने की बुधवार को घोषणा की। राज्य की योजना व सांख्यिकी विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि लोगों की सुविधा को देखते हुए एक नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले दुआरे सरकार शिविर की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि पूरे राज्य भर में एक नवंबर को दुआरे सरकार शिविरों की शुरुआत हुई थी, जो आज 30 नवंबर को समाप्त होने वाला था। लेकिन अंतिम दिन राज्य सरकार ने इसकी अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। दरअसल, दुआरे शिविर के माध्यम से लक्ष्मी भंडार समेत राज्य की सभी प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं के लिए आवेदन व पंजीकरण की सुविधा है। पूरे राज्य भर में लगभग 400 जगहों पर शिविरों का आयोजन किया गया है।

दुआरे सरकार योजना में हुई समस्या तो करेंगे कार्रवाई : ममता

इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते विधानसभा में कहा कि अगर दुआरे सरकार योजना में कोई समस्या है तो सरकार को सूचित करें,  शिकायत मिलने के 15 दिनों के भीतर सरकार कार्रवाई करेगी। शुक्रवार को विधानसभा में अपने भाषण में ममता ने दुआरे सरकार के बारे में एक आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य भर में दुआरे सरकार के 400 से अधिक शिविर खोले गए हैं। वहां नियमित काम चल रहा है और बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे हैं। उसके बाद ममता ने कहा कि अगर आपको दुआरे सरकार जाने पर भी समस्या के समाधान को लेकर लापरवाही दिखती है या कोई भी दिक्कत है तो शिकायत करें, सरकार 15 दिन में कारर्वाई करेगी।

Edited By: Sumita Jaiswal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट