Move to Jagran APP

बंगाल सरकार ने दुआरे सरकार शिविर की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ाई

सीएम ममता बनर्जी ने दो टूक कहा है कि अगर आपको दुआरे सरकार जाने पर भी समस्या के समाधान को लेकर लापरवाही दिखती है या कोई भी दिक्कत है तो शिकायत करें सरकार 15 दिन में कारर्वाई करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalPublished: Wed, 30 Nov 2022 01:03 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 01:03 PM (IST)
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। जागरण फाइल फोटो।

कोलकता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार ने राज्य के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए राज्य भर में आयोजित की जा रही दुआरे सरकार शिविर की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ाने की बुधवार को घोषणा की। राज्य की योजना व सांख्यिकी विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि लोगों की सुविधा को देखते हुए एक नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले दुआरे सरकार शिविर की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि पूरे राज्य भर में एक नवंबर को दुआरे सरकार शिविरों की शुरुआत हुई थी, जो आज 30 नवंबर को समाप्त होने वाला था। लेकिन अंतिम दिन राज्य सरकार ने इसकी अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। दरअसल, दुआरे शिविर के माध्यम से लक्ष्मी भंडार समेत राज्य की सभी प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं के लिए आवेदन व पंजीकरण की सुविधा है। पूरे राज्य भर में लगभग 400 जगहों पर शिविरों का आयोजन किया गया है।

दुआरे सरकार योजना में हुई समस्या तो करेंगे कार्रवाई : ममता

इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते विधानसभा में कहा कि अगर दुआरे सरकार योजना में कोई समस्या है तो सरकार को सूचित करें,  शिकायत मिलने के 15 दिनों के भीतर सरकार कार्रवाई करेगी। शुक्रवार को विधानसभा में अपने भाषण में ममता ने दुआरे सरकार के बारे में एक आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य भर में दुआरे सरकार के 400 से अधिक शिविर खोले गए हैं। वहां नियमित काम चल रहा है और बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे हैं। उसके बाद ममता ने कहा कि अगर आपको दुआरे सरकार जाने पर भी समस्या के समाधान को लेकर लापरवाही दिखती है या कोई भी दिक्कत है तो शिकायत करें, सरकार 15 दिन में कारर्वाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.