Move to Jagran APP

Bengal fifth Phase Voting: जारी रहा छिटपुट हिंसा का दौर, भाजपा नेता के बूढ़े बाप पर हमला, केंद्रीय बल के जवानों को भी घेरा

बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान भी छिटपुट हिंसा का दौर जारी रहा। मतदान वाले छह जिलों के विभिन्न इलाकों में दिनभर अशांति देखी गई। नदिया जिले के कल्याणी विधानसभा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 08:25 PM (IST)
Bengal fifth Phase Voting: जारी रहा छिटपुट हिंसा का दौर, भाजपा नेता के बूढ़े बाप पर हमला, केंद्रीय बल के जवानों को भी घेरा
पांचवें चरण के मतदान के दौरान भी जारी रहा छिटपुट हिंसा का दौ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान भी छिटपुट हिंसा का दौर जारी रहा। मतदान वाले छह जिलों के विभिन्न इलाकों में दिनभर अशांति देखी गई। नदिया जिले के कल्याणी विधानसभा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया। इस विधानसभा क्षेत्र के गयेसपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं को लक्ष्य कर बमबाजी की गई। भाजपा कार्यकर्ता के घर में घुसकर तृणमूल समर्थकों उनकी पिटाई की। वहीं भाजपा के बूथ अध्यक्ष के वृद्ध पिता को भी पीटा गया।

loksabha election banner

इन सभी घटनाओं को लेकर पुलिस पर असहयोग का आरोप लगा है। आरोप है कि बार-बार सूचना देने पर भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और केंद्रीय बल की टीम को भी गुमराह किया गया। बाद में पुलिस पर्यवेक्षक से संपर्क करने पर केंद्रीय बल के जवान भाजपा नेताओं के घर पर पहुंचे। वहीं जवानों के आने की सूचना पाकर सभी आरोपित फरार हो गए। यह भी आरोप है कि कल्याणी विधानसभा सीट के मतदाताओं को डरा-धमकाकर घरों में रहने के लिए मजबूर किया गया, जिसके कारण अधिकतर लोग मतदान नहीं कर सके। वहीं बरानगर के आलम बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा है।

दूसरी तरफ तृणमूल का आरोप है भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियार से हमला कर घायल किया है। वहीं इन इलाकों में भी भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में तोडफ़ोड़ की गई, जिसका आरोप तृणमूल पर लगा है। तृणमूल प्रत्याशी तापस राय का आरोप है कि बाहर से लोगों ने आकर उनके कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारने की कोशिश की है, वहीं दूसरी तरफ पानीहाटी में भाजपा प्रत्याशी सन्मय बनर्जी को घेरकर तृणमूल समर्थकों ने नारेबाजी की।

सन्मय बनर्जी का आरोप है कि तृणमूल समर्थक मतदाताओं को प्रभावित कर रहे थे और लोगों को डरा -धमका रहे थे। पुलिस को घटना की सूचना दी गई।  सूचना पाकर पुलिस और केंद्रीय बल के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। उधर बद्र्धमान के एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने केंद्रीय बल के जवानों को घेरकर नारेबाजी की। बाद में अतिरिक्त संख्या में मौके पर पहुंची केंद्रीय बल की टीम ने लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। इसके बाद हालात सामान्य हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.