Move to Jagran APP

एगरा विस्फोट मामले में आरोपियों की धर पकड़ तेज, कारखाना मालिक के भतीजों की तलाश में जुटी CID की टीम

गीता रानी बाग को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके अलावा उसके बेटे पृथ्वीराज और भतीजे इंद्रजीत को भी गिरफ्तार किया गया है। अब उसके दो भतीजों की तलाश की जा रही है। खबर है कि वे भी ओडिशा में ही छिपे हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghThu, 25 May 2023 06:22 PM (IST)
एगरा विस्फोट मामले में आरोपियों की धर पकड़ तेज, कारखाना मालिक के भतीजों की तलाश में जुटी CID की टीम
कारखाना मालिक के भतीजों की तलाश में जुटी CID की टीम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पूर्व मेदनीपुर के एगरा पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट के मामले में सीआईडी लगातार धर पकड़ कर रही है। हादसे में 12 लोगों की मौत हुई थी। एक दिन पहले बुधवार को ही मुख्य आरोपित दिवंगत कारखाना मालिक भानु बाग की पत्नी को पकड़ा गया था। उसके बाद उनके दो भतीजों की तलाश तेज कर दी गई है।

आरोपियों की धर पकड़ तेज

सीआइडी के एक सूत्र ने बताया कि भानु की पत्नी गीता रानी बाग को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके अलावा उसके बेटे पृथ्वीराज और भतीजे इंद्रजीत को भी गिरफ्तार किया गया है। अब उसके दो भतीजों की तलाश की जा रही है। खबर है कि वे भी ओडिशा में ही छिपे हुए हैं।

परिजनों की गिरफ्तारी क्यों?

भानु बाग का पूरा परिवार मिलकर इस अवैध कारखाने को चलाता था जिसमें भाई, भतीजे, साला साले और अन्य लोग शामिल रहे हैं। मामले में पांच लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया गया है और इन लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। पता चला है कि ये दोनों भतीजे विस्फोटकों को लाने, एकत्रित करने और पटाखों की सप्लाई में शामिल रहे हैं। इनसे पूछताछ कर यह पता लगाया जाएगा कि ये विस्फोटक पदार्थों को कहां से लाते थे और किस तरह पुलिस की नजर बचाकर एकत्रित करते थे।