कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) को लेकर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो (Objectionable video on Internet media) तैयार कर अपलोड करने के आरोप में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने नदिया जिले के ताहेरपुर से एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस ऐसे लोगों की एक सूची तैयार कर रही है जो इस तरह से इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं। ज्ञात हो कि 25 सितंबर को कोलकाता के तारतल्ला थाने (Tartalla thana) में शिकायत दर्ज कराई गई थी। गोराचंद रोड निवासी सागर दास ने अपनी शिकायत में कई यूट्यूब चैनलों का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि उन चैनलों पर मुख्यमंत्री का अपमान करने वाले वीडियो पोस्ट किए गए हैं। युवक ने इस वीडियो के जरिए बदला लेने की आशंका भी जाहिर की थी।

एआरएस ने की कार्रवाई 

उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने 'टिक्टोकर प्रचेता','टोटल फन बांग्ला','रेया प्रिया','सागरिका बर्मन ब्लाग्स','लाइफ इन दुर्गापुर','द फ्रेंड्स कैंपस' आदि के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसके बाद कोलकाता पुलिस की गुंडा दमन शाखा (एआरएस),खुफिया विभाग और तरतल्ला थाने की पुलिस ने जांच शुरू की। ताहेरपुर थाना क्षेत्र से मोबाइल टावर लोकेशन ट्रैक कर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम तुहिन मंडल है। बताया जा रहा है कि उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है।

पहले भी एक यूट्यूबर ने सीएम के खिलाफ की थी अभद्र टिप्‍पणी 

यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले रोद्दूर राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फेसबुक लाइव में अभद्र भाषा में टिप्पणी की थी। आपत्तिजनक बातें तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर भी कई थी। तीन जून को तृणमूल नेता रिजू दत्त ने रोद्दूर के खिलाफ चितपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद उसे पुलिस ने गोवा से गिरफ्तार किया था। अगले दिन उसे कोलकाता लाया गया। हालांकि वह फिलहाल जमानत पर मुक्त हैं।

Edited By: Sumita Jaiswal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट