Move to Jagran APP

सीएम ममता बनर्जी को लेकर आपत्ति जनक पोस्ट के मामले एक और यूट्यूबर गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने नदिया जिले के ताहेरपुर से एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस ऐसे लोगों की एक सूची तैयार कर रही है जो इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं।

By JagranEdited By: Sumita JaiswalPublished: Tue, 27 Sep 2022 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:47 PM (IST)
सीएम ममता बनर्जी को लेकर आपत्ति जनक पोस्ट के मामले एक और यूट्यूबर गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) को लेकर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो (Objectionable video on Internet media) तैयार कर अपलोड करने के आरोप में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने नदिया जिले के ताहेरपुर से एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस ऐसे लोगों की एक सूची तैयार कर रही है जो इस तरह से इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करते हैं। ज्ञात हो कि 25 सितंबर को कोलकाता के तारतल्ला थाने (Tartalla thana) में शिकायत दर्ज कराई गई थी। गोराचंद रोड निवासी सागर दास ने अपनी शिकायत में कई यूट्यूब चैनलों का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि उन चैनलों पर मुख्यमंत्री का अपमान करने वाले वीडियो पोस्ट किए गए हैं। युवक ने इस वीडियो के जरिए बदला लेने की आशंका भी जाहिर की थी।

loksabha election banner

एआरएस ने की कार्रवाई 

उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने 'टिक्टोकर प्रचेता','टोटल फन बांग्ला','रेया प्रिया','सागरिका बर्मन ब्लाग्स','लाइफ इन दुर्गापुर','द फ्रेंड्स कैंपस' आदि के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसके बाद कोलकाता पुलिस की गुंडा दमन शाखा (एआरएस),खुफिया विभाग और तरतल्ला थाने की पुलिस ने जांच शुरू की। ताहेरपुर थाना क्षेत्र से मोबाइल टावर लोकेशन ट्रैक कर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम तुहिन मंडल है। बताया जा रहा है कि उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है।

पहले भी एक यूट्यूबर ने सीएम के खिलाफ की थी अभद्र टिप्‍पणी 

यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले रोद्दूर राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फेसबुक लाइव में अभद्र भाषा में टिप्पणी की थी। आपत्तिजनक बातें तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर भी कई थी। तीन जून को तृणमूल नेता रिजू दत्त ने रोद्दूर के खिलाफ चितपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद उसे पुलिस ने गोवा से गिरफ्तार किया था। अगले दिन उसे कोलकाता लाया गया। हालांकि वह फिलहाल जमानत पर मुक्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.