Move to Jagran APP

अमित शाह ने कहा- भारत को विश्व गुरु बनाना भाजपा का लक्ष्य

अमित शाह ने कहा- जिस दिन हम पश्चिम बंगाल में अपनी सरकार बनाएंगे, उस दिन शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 12:27 PM (IST)
अमित शाह ने कहा- भारत को विश्व गुरु बनाना भाजपा का लक्ष्य
अमित शाह ने कहा- भारत को विश्व गुरु बनाना भाजपा का लक्ष्य

कोलकाता, [जागरण संवाददाता] जिस दिन हम पश्चिम बंगाल में अपनी सरकार बनाएंगे, उस दिन शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। भाजपा का लक्ष्य भारत को विश्व गुरु बनाना है इसलिए पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए बंगाल समेत पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा का सत्तारूढ़ होना जरूरी है।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को महानगर स्थित इंडियन काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस (आइसीसीआर) में आयोजित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ 10 घंटे चली मैराथन बैठक में ये बातें

कही। उन्होंने पार्टी की बंगाल इकाई को ममता सरकार के कथित कुशासन के खिलाफ जनांदोलन छेड़ने का निर्देश दिया, साथ ही मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को लोगों के सामने पेश करने को कहा।

शाह ने कहा कि भाजपा के प्रेरणास्रोत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस भूमि पर कमल खिलाना है, इसीलिए हम यहां आए हैं। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकताओं को सांगठनिक मजबूती के लिए कई सुझाव एवं निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं। अधिकांश ने अपने ऊपर हमले की शिकायत करते हुए कहा कि तृणमूल के लोग उन्हें मारते-पीटते हैं, जिससे सांगठनिक कार्य में बाधा पहंुचती है। इस पर शाह ने मार सहकर भी पार्टी के लिए काम करने और आगे बढ़ने की सलाह दी।

उन्होंने यह भी पूछा कि 'क्या आप लोगों की ओर से भी जवाबी हमले किए गए हैं? गौरतलब है कि शाह के आगमन के दिन भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाने के आरोप हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पांच राउंड में बैठक की। उन्होंने दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक जिलाध्यक्षों, महासचिवों व राज्य कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की।

इसके बाद उन्होंने अपराह्न 3 से शाम 5 बजे तक जिलाध्यक्षों, जिला पर्यवेक्षकों एवं प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। शाम 5.30 से 6.30 बजे तक आजीवन सहयोग निधि के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके बाद रात 8 से 9 बजे तक प्रदेश पदाधिकारियोंतथा 9 से 10 बजे तक विभिन्न मोर्चा एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह महामंत्री शिवप्रकाश (संगठन), राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, सांसद एसएस अहलूवालिया व बाबुल सुप्रियो सहित अन्य पार्टी नेता मौजूद थे। इससे पहले शाह ने स्वामी विवेकानंद के शिमला स्ट्रीट स्थित निवास स्थल पर जाकर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

गौरतलब है कि शाह तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर आए हुए हैं। वे 13 सितंबर तक महानगर में रहकर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने स्वामी विवेकानंद के घर का किया दौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.