Move to Jagran APP

दलगांव रेल स्टेशन निरीक्षण के लिए पहुंचे जीएम और डीआरएम

- विधायक ने दूरगामी ट्रेनों के ठहराव समेत कई मांगों को अधिकारियों के सामने रखा स

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 05:27 PM (IST)
दलगांव रेल स्टेशन निरीक्षण के लिए पहुंचे जीएम और डीआरएम
दलगांव रेल स्टेशन निरीक्षण के लिए पहुंचे जीएम और डीआरएम

- विधायक ने दूरगामी ट्रेनों के ठहराव समेत कई मांगों को अधिकारियों के सामने रखा

loksabha election banner

संवाद सूत्र, वीरपाड़ा: राज्य सरकार से जमीन नहीं मिलने के कारण वीरपाड़ा दलगांव रेल स्टेशन से डोलोमाइट साइडिंग हटा नहीं पा रहे हैं। इसके अलावा दलगांव रेल स्टेशन से रेलगेट पर ओवरब्रिज बनाने के लिए रेलवे की तरफ से एक खाका तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया था, लेकिन राज्य की तरफ से कोई सकारात्मक प्रक्रिया नहीं मिली। उक्त बातें एनएफ रेलवे के जीएम अंशुल गुप्ता और अलीपुरद्वार के डीआरएम कनवीर सेन जैन ने कही है। मंगलवार को रेलवे अधिकारी दलगांव रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां मदारीहाट के विधायक मनोज तिग्गा ने डोलोमाइट साइडिंग हटाने के लिए रेलवे अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही रेलगेट पर ओवरब्रिज बनाने की भी मांग की गई। इसके अलावा दलगांव रेल स्टेशन से रांची जाने वाली ट्रेनें, आनंद बिहार एक्सप्रेस और मदारीहाट रेल स्टेशन पर कंचनकन्या ट्रेन के ठहराव के लिए आवेदन किया गया। मदारीहाट हलंग गेट और बिन्नागुड़ी में अंडर पास बनाने की भी मांग की गई है।

विधायक मनोज तिग्गा ने कहा कि डोलोमाइट के कारण वीरपाड़ा में धूल उड़ती है। काफी प्रदूषण रहता है। उक्त समस्याओं के बारे में जीएम और डीआरएम को अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि मदारीहाट के जलदापाड़ा में एक सींग वाले गैंडे के होने से पर्यटन के मानचित्र में इस जगह की एक अलग ही पहचान बन गई है। इसलिये पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखकर मदारीहाट रेल स्टेशन पर दूरगामी ट्रेनों की ठहराव जरूरी है। विधायक ने राज्य सरकार पर वीरपाड़ा और मदारीहाट इलाके का विकास कार्य रोकने का भी आरोप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.