मालबाजार (जलपाईगुड़ी), संवाद सूत्र।  विजयादशमी की रात माल नदी में अचानक फ्लैश फ्ल्‍ड के कारण आठ लोगों की मौत हो गई थी। फलस्वरूप लोग अब नदी में जाने से डरने लगे हैं। शनिवार की दोपहर को फिर एक बार अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया है। उक्त विषयों को ध्यान में रखकर रविवार को माल थाने की पुलिस ने छठ पूजा कमेटियों के साथ बैठक की। पुलिस ने पूजा कमेटियों को नदी में छठ पूजा नहीं करने का निर्देश दिया है। साथ ही छठ पूजा करने के लिए वैकल्पिक स्थान खोजने का अनुरोध किया गया है। प्रशासन ने वैकल्पिक स्थानों पर छठ पूजा कराने में हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया है।

सुरक्षित स्‍थान पर जलाशय बनाने का निर्देश 

माल थाने के आइसी सुजीत लामा ने कहा कि हमने पूजा कमेटियों को नदी में छठ पूजा नहीं करने की बात कही है। हमने छठ पूजा के लिए शहर के अंदर एक वैकल्पिक स्थान खोजने या एक सुरक्षित जलाशय बनाने का अनुरोध किया है। इसके लिए प्रशासन से हर संभव सहायता प्रदान करेंगे। इस दिन पुलिस ने छठ पूजा के दौरान डीजे नहीं बजाने का भी आदेश दिया। इस बीच पुलिस के निर्देश पर छठ पूजा कमेटियों ने आंतरिक बैठकों की तैयारी कर ली है।

छठ पूजा समितियों ने कहा 

मालबाजार बिहारी विकास समिति के पदाधिकारी श्रीराम शाह ने बताया कि हम रविवार शाम छठ पूजा को लेकर आंतरिक बैठक कर रहे हैं। हमें नदी में छठ पूजा नहीं करने के प्रशासनिक आदेश मिला है। हम आंतरिक बैठक में उठाए गए विचारों का विश्लेषण करने के बाद निर्णय लेंगे। श्रीराम बाबू ने कहा कि हम भी वर्तमान समय में माल नदी के हालात को लेकर चिंतित हैं। मालबाजार में शिब्बारी महावीर स्थान छठ पूजा समिति के के सदस्य रमेश गिरी ने कहा हमारे प्रशासन ने साफ तौर पर हमें नदी में छठ पूजा नहीं करने का निर्देश दिया है। वैकल्पिक रूप से हम एक खेत में एक अस्थायी जलाशय बनाकर छठ पूजा आयोजित करने के लिए तैयार हैं। इस मामले में हमें प्रशासनिक सहायता प्रदान करनी होगी। हम प्रशासन के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट