Move to Jagran APP

दुर्गापुर में अफगान के काबुलीवाले की हत्या का राज पुलिस ने सुलझाया, हत्‍यारा गिरफ्तार

दुर्गापुर शहर के बेनाचिति महिष्कापुर प्लाट स्थित मकान में अफगानिस्तान के मूल निवासी आजम खान की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रसोइया जौहर अली शेख को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में जौहर ने हत्या का आरोप स्वीकार भी कर लिया है।

By Hridayanand GiriEdited By: Sumita JaiswalPublished: Sun, 04 Sep 2022 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 05 Sep 2022 01:08 PM (IST)
दुर्गापुर में अफगान के काबुलीवाले की हत्या का राज पुलिस ने सुलझाया, हत्‍यारा गिरफ्तार
रसोइये ने ही की थी काबुलीवाले की हत्या। जागरण फोटो।

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के बेनाचिति महिष्कापुर प्लाट स्थित मकान में अफगानिस्तान के मूल निवासी आजम खान की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रसोइया जौहर अली शेख को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में जौहर ने हत्या का आरोप स्वीकार भी कर लिया है। पुलिस ने रविवार को आरोपित को दुर्गापुर कोर्ट में प्रस्तुत कर उसका रिमांड मांगा। कोर्ट ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। रिमांड अवधि में पुलिस हत्याकांड में प्रयोग किए गए सामान बरामद करने के साथ-साथ घटना का नाट्य रूपांतरण भी करवाएगी।

loksabha election banner

बेरहमी से की थी हत्‍या

शुक्रवार की रात आठ बजे 51 वर्षीय काबुलीवाले आजम खान की हत्या की बात सामने आयी। इसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुट गई। आरंभ से ही उसके घर में काम करने वाले रसोइया जौहर अली शेख पर हत्या करने का संदेह था। वह बांकुड़ा का निवासी था। उसे उसी रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं शनिवार को आसनसोल जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम में काबुलीवाले के शरीर में सात जगह जख्म के निशान मिले। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह बेरहमी से हत्या की गई। हत्या में लोहे का राड या अन्य किसी भारी चीज का उपयोग किया गया है। वहीं हत्या की बात रात आठ बजे सामने आई जबकि काबुलीवाले की हत्या शुक्रवार की सुबह के समय ही हुई थी। उसके बाद से ही रसोइया भय से फरार हो गया था।

ससुराल से रसोइया को पुलिस ने पकड़ा :

काबुलीवाले की हत्याकांड के बाद पुलिस ने रात में शव को बरामद किया। उसके बाद से ही मामले की जांच में जुट गई थी। उस रात ही हत्याकांड की घटना सामने आने के कुछ ही घंटों के बाद अपराधी को पुलिस ने बड़जोड़ा के हाटआशुरिया गांव से पकड़ लिया। उससे शुक्रवार रात से शनिवार तक पूछताछ का सिलसिला चलता रहा। आरंभ में उसने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन उसके बातों में विसंगति मिलने पर पुलिस को उसपर संदेह हुआ। दबाव बनाए जाने के कारण उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

रुपयों के लेनदेन में हत्या का अनुमान :

काबुलीवाले हत्याकांड की घटना क्यों हुई, यह रहस्य अब तक बरकरार है। हालांकि आरोपित जौहर रसोइया के साथ-साथ काबुलीवाले के सूद के कारोबार में भी मदद करता था एवं रुपया वसूलने जाता था। उसकी सुविधा के लिए एक बाइक भी काबुलीवाले ने खरीदकर दिया था। शुक्रवार की सुबह दोनों में किसी बात को लेकर बहस हुई थी। इसके बाद जौहर ने चाय भी बनाकर काबुलीवाले को पिलाया था। दूध फ्रिज में न रखने के कारण खराब हो जाने के कारण भी विवाद हुआ था। उन सब अशांति में ही हत्याकांड की घटना हुई। हालांकि पुलिस फिलहाल कुछ कहना नहीं चाहती है। पुलिस का कहना है कि रुपयों के लेनदेन को लेकर ही अशांति में यह घटना हुई है। अकेले ही दिया घटना को अंजाम :

पुलिस उपायुक्त, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट, अभिषेक गुप्‍ता  ने कहा कि हत्याकांड में जौहर अकेले था या अन्य कोई भी था। इसका भी पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। हालांकि अब तक जो बात सामने आयी है, उससे पता चलता है कि जौहर ने अकेले ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया। एसीपी तथागत पांडे के नेतृत्व में पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है एवं हत्याकांड के खुलासा के समीप पहुंच गई है। पुलिस तत्परता से मामले की जांच कर रही है। आरोपित रसोइया को गिरफ्तार किया गया है, उसने हत्या की बात स्वीकार की है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.