Move to Jagran APP

न्‍यूजीलैंड का निवासी भारत के आधार कार्ड पर कर रहा था सीमा पार, बोली और चेहरे से पकड़ा गया

अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा लांघ कर भारत मे प्रवेश करने के आरोप में खोरीबाड़ी थाना पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। जिनमे से एक न्यूजीलैंड और दूसरा पड़ोसी बांग्लादेश का निवासी बताया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalSun, 27 Nov 2022 06:49 PM (IST)
एसएसबी ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। सांकेतिक तस्‍वीर।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाताा। अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा लांघ कर भारत मे प्रवेश करने के आरोप में एसएसबी ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। जिनमे से एक न्यूजीलैंड और दूसरा पड़ोसी बांग्लादेश का निवासी बताया गया है। उनके नाम एंड्रयू जेम्स और मोहम्मद नुरुल इस्लाम हैं। एसएसबी ने दोनों को खोरीबाड़ी थाना पुलिस को सौंप दिया। इन्‍हें रविवार सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया है। 

न्‍यूजीलैंड के निवासी के पास भारत का आधार कार्ड  

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह न्यूजीलैंड निवासी एंड्रयू जेम्स भारत-नेपाल सीमांत पानीटंकी पहुंचे। भारत का आधार कार्ड दिखाकर वह भारत मे प्रवेश करने की फिराक में था। लेकिन चेहरा, बोली आदि से सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान ने उसे हिरासत में लिया और गहराई से पूछताछ किया। फिर उसने अपनी असली पहचान बताई। इसके बाद उसकी निशानदेही पर एसएसबी ने सीमांत से उसके साथी बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद नुरुल इस्लाम को भी हिरासत में लिया। एंड्रयू जेम्स के पास से भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुआ है। इसके बाद एसएसबी ने दोनों को खोरीबाड़ी थाना पुलिस को सौंप दिया।

न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के निवासी के घुसपैठ से खुफिया विभाग अलर्ट 

दोनों विदेशी नागरिकों के आपसी संबंध और उनके पास भारतीय दस्तावेजो का बरामद होना पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बन गया है। बल्कि इन दोनों की गिरफ्तारी और बरामद दस्तावेजों से खुफिया विभाग के कान खड़े हो गए हैं । पुलिस मामले की जांच में जुटी है।