-अब तक किसी भी मामले का निपटारा नहीं

-पुलिस के खिलाफ लोगों में भारी रोष

-दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग

-कुछ लोग हिरासत में,पुलिस कर रही है पूछताछ

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के 33 नंबर वार्ड के सुकांत पल्ली स्थित शिव शक्ति काली मंदिर में आठवीं बार चोरी की घटना से इलाके में सनसनी मची हुई है। इस बार तो बदमाशों ने जेवर चुराने के चक्कर में मां काली की प्रतिमा को भी तहस-नहस कर दिया है। जानकारी मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इससे पहले सात बार चोरी की घटना के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं होने से लोग पुलिस से नाराजा हैं। पुलिस की भूमिका पर इलाकाई लोगों ने सवाल खड़ा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह जब स्थानीय लोग रोजाना की तरह मां के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे तो प्रतिमा को मुंह के बल गिरा हुआ देखकर दंग रह गए। मंदिर के पास ही कुछ बांस पड़ा हुआ था। लोहे का पाइप भी पड़ा मिला। मंदिर की स्थिति देखकर समझते देरी नहीं लगी कि चोरों ने यहां तांडव मचाया है। मंदिर में फिर से चोरी की खबर आग की तरह इलाके में फैल गई। देखते ही देखते काफी लोग मौके पर जमा हो गए। मंदिर प्रबंधन की ओर से बताया कि यह आठवीं बार चोरी की घटना हुई है। बांस व लोहे के पाइप से प्रतिमा से जेवरात उतारने की कोशिश की गई होगी, जिसमें प्रमिता गिर कर टूट गई है। इसके पहले हुई घटना की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। उसके बाद भी आजतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अबतक मंदिर से चोरी सामान भी बरामद नहीं हुआ है।

दूसरी ओर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालेगी। पुलिस ने आरोपियों को शीघ्र दबोच लेने का दावा किया है।

Edited By: Jagran