Move to Jagran APP

West Bengal: स‍िलिगुड़ी में भाजपा ने थाने के सामने आगजनी कर किया प्रदर्शन, TMC कार्यकर्ताओं पर मारपीट का लगाया आरोप

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कथित हमले के बाद सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 घंटे के विरोध का आह्वान किया। घटना रविवार की बताई जा रही है भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि पार्टी का समर्थन करने के लिए टीएमसी सदस्यों ने दार्जिलिंग में उन पर हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने आज एनएच-31 को भी घंटों तक अवरुद्ध कर दिया।

By Agency Edited By: Prateek Jain Mon, 29 Apr 2024 12:14 PM (IST)
सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 घंटे के विरोध का आह्वान किया।

एएनआई, सिलिगुड़ी। तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कथित हमले के बाद सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 घंटे के विरोध का आह्वान किया। मारपीट की घटना रविवार की बताई जा रही है, भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि पार्टी का समर्थन करने के लिए टीएमसी सदस्यों ने दार्जिलिंग में उन पर हमला किया।

प्रदर्शनकारियों ने आज एनएच-31 को भी घंटों तक अवरुद्ध कर दिया और माटीगाड़ा पुलिस स्टेशन के सामने टायर जलाए और विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता नंद किशोर ठाकुर ने घटना के बारे में जानकारी दी। ठाकुर के अनुसार, 

मतदान (26 अप्रैल को) समाप्त होने के बाद, हम शांति से अपने घर चले गए। वे (टीएमसी) आए और गाली देने लगे कि मैं भाजपा का समर्थन करता हूं। हमने ग्राम प्रधान और पूर्व ग्राम प्रधान को सूचित किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। कल, 25 -30 लोग हमारे घर आए और हम पर हमला किया, और सात लोग घायल हो गए, वे टीएमसी के थे।

उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने माटीगाड़ा पुलिस स्टेशन में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करवाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया।

दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ था। मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण की दो सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान हो रहा है। सभी 543 सीटों के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा ने 18 सीटें जीती थी। इसके अलावा कांग्रेस दो सीटों पर विजयी रही थी।