-विभिन्न संगठनों की ओर से डेमू ट्रेन दोबारा चलाने की मांग

-हम यात्रियों की समस्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चला रहें है : मृदुल नंदी

संवाद सूत्र, दिनहाटा : पिछले एक महीने से दिनहाटा व वामनहाट से सिलीगुड़ी जंक्शन तक जाने वाले दो डेमू ट्रेन की परिसेवा रद्द कर दी गयी है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। वैसे रेलवे की ओर से गत 18 अक्टूबर से दिनहाटा से सिलीगुड़ी जंक्शन तक के लिए एक स्पेशल ट्रेन कुछ दिनों के लिए चलाई जा रही है, जो कि पर्याप्त नहीं है। यह स्पेशल ट्रेन की परिसेवा यात्रियों को कब तक दी जाएगी, यह भी रेलवे की ओर से सुनिश्चित नहीं है।

दिनहाटा स्टेशन पर खड़े रेल यात्री शिवेन दत्त, राणा पोद्दार, मृणाल साहा आदि ने बताया कि पिछले एक माह से डेमू ट्रेन की परिसेवा रद्द कर दी गयी है। स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों को मूर्ख बनाया जा रहा है। यदि डेमू ट्रेन दोबारा नहीं चलाई गयी, तो हम वृहत्तर आंदोलन पर उतरने के लिए मजबूर हो जायेंगे। इस समस्या को लेकर विभिन्न संगठनों की ओर से रेलवे विभाग में शिकायत भी की गई है।

दिनहाटा के महकमा व्यवसायी समिति के सचिव राणा गोस्वामी ने बताया कि उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के अलीपुरद्वार डिविजन के कुछ अधिकारी जान बूझकर यात्रियों को परेशान कर रहे है। बिना किसी कारण के डेमू पैसेंजर ट्रेन बंद करने का कारण विभाग को बताना होगा। हम शीघ्र रेलवे के खिलाफ आंदोलन करेंगे। हमारे प्रतिनिधि दल शीघ्र ही दिल्ली जाकर रेल मंत्री से मिलेंगे। दो-दो ट्रेन को बंद करने से यात्रियों को समस्या हो रही है। हमारी मांग है कि डेमू ट्रेन पुन: चलाया जाए। साथ ही उत्तर बंग एक्सप्रेस को वामनहाट से चलाया जाए। दिनहाटा व्यवसायी समिति की ओर से इसे लेकर क्षोभ प्रकट किया गया है।

दिनहाट स्टेशन के अधिकारी मृदुल नंदी ने बताया कि दिनहाटा व वामनहाट से चलने वाली डेमू पैसेंजर ट्रेन कुछ कारणों से बंद की गयी है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए 18 अक्टूर से 75715/16 सिलीगुड़ी जंक्शन से दिनहाटा भाया अलीपुरद्वार जंक्शन तक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जो आगामी 23 अक्टूबर तक परिसेवा देगी। बाद में दोनों डेमू ट्रेन चलाने की योजना है।

Edited By: Jagran