Move to Jagran APP

मेखलीगंज के ब्लॉक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच आपसी द्वन्द्व

- ब्लाक अध्यक्ष के सम्मान समारोह में नहीं उपस्थित हुए उपाध्यक्ष आनारूल मोहम्मद संवादसूत्र चेंगड

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2022 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2022 07:53 PM (IST)
मेखलीगंज के ब्लॉक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच आपसी द्वन्द्व
मेखलीगंज के ब्लॉक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच आपसी द्वन्द्व

- ब्लाक अध्यक्ष के सम्मान समारोह में नहीं उपस्थित हुए उपाध्यक्ष आनारूल मोहम्मद

loksabha election banner

संवादसूत्र, चेंगड़ाबांधा : तृणमूल काग्रेस के नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष केशव चंद्र बर्मन का रविवार को मेखलीगंज शहर में आयोजित सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने अभिनंदन किया। लेकिन इस कार्यक्रम में पार्टी के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष अनारुल मोहम्मद समेत कई नेता व कार्यकर्ता नजर नहीं आए।

वही इस सभा को चैलेंज करते हुए सोमवार को मेखलीगंज ब्लाक के भोटबाड़ी ग्राम पंचायत इलाके में तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक और सभा का आयोजन किया गया। पहले दिन की सभा में नव निर्वाचित ब्लॉक उपाध्यक्ष अनारूल मोहम्मद उपस्थित नहीं थे, लेकिन इस दिन भोटबाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में कुछ नेताओं व कार्यकर्ता को लेकर वे उपस्थित हुए। और इस घटना के बाद, तृणमूल के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के मन में भ्रम पैदा हो गया। उनमें से कुछ के अनुसार, चाहे कितनी भी चेतावनी दी जाए प्रदेश व जिला नेतृत्व दे, मेखलीगंज प्रखंड में पार्टी का गुटबाजी जारी है। सोमवार को गुटबाजी की घटना फिर से देखने को मिली।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में तृणमूल काग्रेस ने मेखलीगंज ब्लॉक, युवा, महिला एवं श्रमिक संगठनों की प्रखंड समिति की घोषणा की है। देखा गया है कि पदों पर आसीन कई पुराने लोगों को हटा दिया गया है। इनमें सें आईएनटीटीयूसी के ब्लाक उपाध्यक्ष हबीबुर रहमान, युवा संगठन के प्रखंड अध्यक्ष शाहीन अली सरकार प्रमुख है। बाद में, तृणमूल के एक वर्ग में इसे लेकर नाराजगी देखी गई।

इनका आरोप है कि नई कमेटी में पुराने लोगों को महत्व नहीं दिया गया। इसके अलावा, पार्टी के वर्तमान उपाध्यक्ष अनारुल मोहम्मद ने शिकायत की है कि रविवार को उन्हें स्वागत समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था। बाद में

पंचायत समिति अध्यक्ष नियति सरकार द्वारा लक्ष्मीकात सरकार के आवास पर अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। जहां पर अनारुल मोहम्मद और हल्दीबाड़ी शहर तृणमूल अध्यक्ष पूरवी चक्रवर्ती को भी सम्मानित किया गया। उनके अलावा शाहीन अली सरकार, हबीबुर रहमान, किशन तृणमूल किसान संगठन के अध्यक्ष सुब्रत रॉय बसुनिया उपस्थित थे।

समारोह में उपस्थित सभी लोगों ने सोमवार के स्वागत के मामले पर अपना गहरा असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने इलाके के विधायक परेश चंद्र अधिकारी के खिलाफ भी अपना गुस्सा व्यक्त किया। उनमें से कई के अनुसार, नई प्रखंड कमेटी में पूर्व वामपंथी नेताओं को मौका दिया गया है। पुराने तृणमूल नेताओं को हटा दिया गया है। पार्टी के मेखलीगंज प्रखंड के उपाध्यक्ष अनारुल मोहम्मद ने कहा कि मेरे स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज मुझे यहा बुलाया है। बताया गया है कि सभी को एक साथ काम करना चाहिए। रविवार को स्वागत समारोह में मेरे सहित कई लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया था। यह बिल्कुल भी सही नहीं है। पार्टी में कोई विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

उधर, तृणमूल के मेखलीगंज प्रखंड अध्यक्ष केशव चंद्र बर्मन ने सोमवार शाम को कहा कि पूरे प्रखंड के पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक अध्यक्ष बनने के बाद मेरा स्वागत करने मेरे घर आना चाहते थे। लेकिन मैंने उन सभी से कहा कि रविवार को मेखलीगंज शहर आ गया। वहा कई लोगों ने मुझे अपनी भावनाओं के कारण फूलों के गुलदस्ते दिए। कैप्शन : सोमवार को भोटबाड़ी में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्र पर तृणमूल प्रखंड के उपाध्यक्ष अनारुल मोहम्मद ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.