उत्तरकाशी, जेएनएन। उत्तरकाशी के मसरी गांव में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग 30 मकानों में फैल गई। आग की चेपट में आने से आठ मवेशियों की मौत हो गई है।  

उत्तरकाशी जिले की मौरी तहसील के मसरी गांव में लगी आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि गांव में शुक्रवार को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने तीस घरों को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि हादसे में जनहानि नहीं हुई। हालांकि, आग की चपेट में आने से आठ मवेशिों की दर्दनाक मौत हो गई। एसडीएम पुरोला मनीष कुमार, एसओ केदार सिंह चौहान राजस्व विभाग की टीम गांव में मौजूद है।

मसरी अग्निकांड पर जिलाधिकारी ने ली बैठक 

मसरी गांव में अग्निकांड की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने प्रशासन और पुलिस की टीम समेत मेडिकल टीम को तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना की। जिलाधिकारी ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। रेडक्रॉस से खाद्यान्न, टैंट, कंबल बर्तन आदि जरूरी सामान भेजने के निर्देश जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को दिए।

यह भी पढ़ें: दो महिलाओं की मौत के बाद उत्तराखंड में जंगलों की आग को लेकर हाई अलर्ट

प्रभावित ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जरूरी सामान को लेकर समस्या नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन हर संभव पीड़ित परिवार के साथ है। जल्द रिलीफ के लिए होम्योपैथी स्वास्थ्य केंद्र मसरी का उपयोग करने, पशुओं की क्षति की आशंका को देखते हुए पशु चिकित्सकों की टीम भेजने, बिजली, पेयजल की आपूर्ति सुचारू करने और लिए धनराशि वितरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के जंगलों में चीड़ का फैलाव चिंताजनक, बढ़ा रहे आग का खतरा

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस