Move to Jagran APP

नए साल पर दो घरों में पसरा मातम, महिला और किशोर ने फंदे से लटककर दी जान

रुद्रपुर की आवास विकास कॉलोनी में नए साल पर एक महिला और किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 04:58 PM (IST)
नए साल पर दो घरों में पसरा मातम, महिला और किशोर ने फंदे से लटककर दी जान
नए साल पर दो घरों में पसरा मातम, महिला और किशोर ने फंदे से लटककर दी जान

रुद्रपुर, जेएनएन। आदर्श कॉलोनी में दो घंटे के अंतराल में महिला और किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी। महिला ने जहां रसोईघर में साड़ी का फंदा बनाकर खुदकुशी की, तो वहीं किशोर ने दुपट्टे के फंदे से लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

loksabha election banner

दरअसल, आदर्श कालोनी वार्ड नंबर 36 निवासी रवि रस्तोगी की आवास विकास में ज्वैलर्स की दुकान है। मंगलवार सुबह रवि अपनी ज्वैलर्स की दुकान में और पिता मनोज रस्तोगी कपड़ा सिलाई की दुकान में गए हुए थे। घर में रवि की 24 वर्षीय पत्नी शिवानी, मां संतोष और दो बेटियां ही थीं। दोपहर में दो बजे के आसपास अचानक शिवानी रसोईघर में गई और साड़ी का फंदा बनाकर लटक गई। 

इसी बीच घर के बाहर खेल रही उसकी पांच साल की बेटी उसे ढूंढते हुए रसोईघर में पहुंच गई। शिवानी को लटका देख उसने शोर मचा दिया। आवाज सुनकर उसकी दादी रसोईघर पहुंची तो उनके होश उड़ गए। शोर-शराबा होने पर आसपास के लोगों के साथ ही मृतका का पति रवि और ससुर भी पहुंच गए। 

वहीं, दूसरी घटना दोपहर तीन बजे के आसपास की है। राजमिस्त्री का काम करने वाले अमीर सिंह मंगलवार सुबह काम पर गए हुए थे। उनकी पत्नी और बेटी भी काम पर गई हुई थी। जबकि छोटा बेटा विनय(17 वर्ष) घर में अकेला ही था। पुलिस के मुताबिक विनय नशे का आदी था और उसे नशा मुक्ति केंद्र में भी भर्ती किया गया था। दोपहर में विनय ने अंदर से दरवाजा बंद किया और दुपट्टे का फंदा बनाकर आतम्हत्या कर ली। 

कुछ देर बाद उसके पिता अमीर सिंह पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। इस पर उन्होंने किसी तरह से दरवाजा खोला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गर्इ। आनन-फानन में विनय को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों घटनाओं की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। कोतवाल कैलाश भट्ट के मुताबिक अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आत्महत्या किन कारणों से की गर्इ है।यह भी पढ़ें:गृह क्लेश से परेशान पूर्व प्रधान के पति ने खुद को लगार्इ आग, मौत

यह भी पढ़ें: पेट्रोल छिड़क एक शख्स ने खुद को लगार्इ आग, गंभीर घायल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस के सिपाही ने टावर से लगाई छलांग, मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.