काशीपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: सूबे में शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग करने वाला युवक ही 21 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ गया। पेटी में 997 पौव्वे बरामद हुए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया।

कोतवाल चंचल शर्मा ने शुक्रवार रात अलीगंज ढकिया गुलाबो काशीपुर निवासी मुकुल अस्थाना पुत्र स्व. रमाकांत अस्थाना के घर में छापा मार कर 21 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर ली। 20 पेटी में रेडिको गोल्ड व्हिस्की के 954 पौव्वे और एक पेटी में बैगपाइपर व्हिस्की के 43 पौव्वे मिले। आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक डा. जगदीश चंद्र ने शनिवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुकुल अस्थाना करीब नौ माह पहले पंत पार्क में सूबे में शराब बंद करने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठा। 

हालत बिगड़ने पर जिला प्रशासन व पुलिस ने मुकुल को इलाज के लिए एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल में भी आरोपित की पत्नी ने पुलिस के साथ अभद्रता की थी। विधायक हरभजन सिंह चीमा ने मुकुल को जुलूस पिलाकर अनशन तुड़वाया था। 

शराब बिक्री के खिलाफ आमरण अनशन करने वाला युवक के घर में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। इससे आरोपित की असलियत का पता चल सका। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया गया। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक चंचल शर्मा, कांस्टेबल राजपुरी, अनुज त्यागी, दीवान शाह थे।

यह भी पढ़ें: चार पेटी अंग्रेजी शराब के साथ युवक को दबोचा

यह भी पढ़ें: गोदाम में छापा मारकर एसटीएफ ने पकड़ा शराब का जखीरा

य‍ह भी पढ़ें: गोदाम पर छापा मारने की गई आबकारी टीम पर हमला, वाहन फूंकने का प्रयास

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप