Move to Jagran APP

गोदाम में छापा मारकर एसटीएफ ने पकड़ा शराब का जखीरा

पीरूमद्वारा क्षेत्र में एसटीएफ कुमाऊं और पुलिस ने एक गोदाम में छापा मारकर लाखों रुपये की शराब पकड़ी है। शराब का गोदाम बिना अनुमति के आवासीय बस्ती में बनाया गया था।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 16 Apr 2018 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 05:02 PM (IST)
गोदाम में छापा मारकर एसटीएफ ने पकड़ा शराब का जखीरा
गोदाम में छापा मारकर एसटीएफ ने पकड़ा शराब का जखीरा

रामनगर, नैनीताल [जेएनएन]: एसटीएफ कुमाऊं और पुलिस ने गोपनीय शिकायत पर पीरूमदारा गांव में एक गोदाम में छापा मारकर शराब का जखीरा पकड़ा है। बरामद शराब की कीमत साढ़े आठ लाख रुपये आंकी जा रही है। एक सेल्समेन को भी एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। शराब को कब्जे में ले लिया गया है।

loksabha election banner

पीरूमदारा में आबादी के बीच में एक घर में बने गोदाम में पिछले कई समय से अवैध शराब का भंडारण किया हुआ था। इस बीच किसी ने इसकी सूचना एसटीएफ कुमाऊं को दे दी। सोमवार को एसटीएफ कुमाऊं के प्रभारी एमपी सिंह की टीम रामनगर पीरूमदारा पहुंची। 

पीरूमदारा पुलिस को साथ लेकर एसटीएफ ने गोदाम में छापा मारा तो शराब का जखीरा मिला। इसके बाद पुलिस ने गृह स्वामी से पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि अंग्रेजी शराब की दुकान पीरूमदारा स्थित चुन्नी चुनाल नाम से संचालित है। 

टीम ने दुकान के सेल्समैन ग्राम पाटिया अल्मोड़ा निवासी राजेंद्र भट्ट से गोदाम से संबंधित प्रपत्र मांगें, लेकिन वह प्रपत्र नहीं दिखा पाया। टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद टीम ने शराब की पेटियों की गिनती शुरू की। गोदाम से 145 अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद हुई हैं। 

बरामद शराब में ब्लाइंडर, रॉयल स्टेक, इंपीरियल ब्लू, ओल्ड मंक, मेकडबल आदि ब्रांड है। एसटीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि शराब का स्टॉक अवैध था। लिहाजा शराब की पेटियों को सील कर दिया गया है। सेल्समेन के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

चौकी से कुछ दूर ही था स्टॉक 

पीरूमदारा चौकी से महज 70-80 कदम की दूरी पर शराब का अवैध स्टॉक किया गया था। शिकायतकर्ता ने स्थानीय स्तर पर पुलिस व आबकारी को सूचना न देकर कार्रवाई के लिए एसटीएफ को यह जानकारी दी। ताकि सूचना स्थानीय स्तर से लीक न हो जाए।

य‍ह भी पढ़ें: गोदाम पर छापा मारने की गई आबकारी टीम पर हमला, वाहन फूंकने का प्रयास

यह भी पढ़ें: गोदाम और दुकान से शराब की 1550 पेटियां पकड़ीं

यह भी पढ़ें: 325 नशीले इंजेक्शन के साथ एक दबोचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.