Move to Jagran APP

खुलासा: करोड़ों का गबन, चावल का अता-पता नहीं

सूचना का अधिकार में खुलासा हुआ कि राईस मिलर ने गरीबों के चावल का करोड़ों रुपये सरकार से ले लिया, मगर राशन का अता-पता ही नहीं है।

By Edited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 04:28 PM (IST)
खुलासा: करोड़ों का गबन, चावल का अता-पता नहीं
खुलासा: करोड़ों का गबन, चावल का अता-पता नहीं

जसपुर ऊधमसिंह नगर, जेएनएन। राईस मिलर ने गरीबों के चावल का करोड़ों रुपये सरकार से ले लिया, मगर राशन का अता-पता ही नहीं है। मिलर की यह करतूत सूचना का अधिकार में सामने आई है। इससे विपणन अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। शिकायत के बाद एसएसपी के आदेश पर राइस मिल के निदेशक के खिलाफ गबन के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले की जांच सीओ को सौंप दी गई है। ऐसे में जांच में कई और लोग फंस सकते हैं। 

prime article banner

 मोहल्ला गुजरातियान निवासी अधिवक्ता रविश जैन पुत्र राजबहादुर जैन ने सूचना का अधिकार में 26 सितंबर 2018 को वरिष्ठ विपणन अधिकारी दफ्तर से अफजलगढ़ रोड स्थित डीएन एग्रो प्राइवेट लिमिटेड जसपुर के निदेशक निदेशक निकेश अग्रवाल की राइस मिल से सूचना मांगी। मिल से संबंधित मूवमेंट चालान एवं स्टेटपूल व सरकार द्वारा किए गए भुगतान की प्रतियां मांगी थी। 

प्राप्त सूचना के मुताबिक वरिष्ठ विपरण अधिकारी कार्यालय ने चावल भेजने के लिए जो मूवमेंट चालान स्टेटपूल राइस मिलर के नाम जारी किए थे, उसमें ट्रकों की संख्या भी अंकित थी। इन्हीं ट्रकों से राज्य के विभिन्न जिलों में चावल भेजे जाने थे। मगर उसमें विपणन कार्यालय के द्वारा जारी ये अन्य वाहनों के नंबर हैं। इससे प्रतीत होता है कि राइस मिलर ने वरिष्ठ विपणन अधिकारी के अफसरों व कर्मचारियों से सांठगांठ कर सरकारी चावल को राज्य के विभिन्न जिलों में नहीं भेजा।

फर्जी एवं कू्टरचित मूवमेंट चालान बनाकर सरकार के करोड़ों रुपये का भुगतान  राइस मिलर ने डकार लिया। सरकारी चावल, जो गरीबों को वितरण किया जाना था, वह वितरण नहीं हो सका। जैन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वीके कृष्ण कुमार को शिकायत पत्र देकर राइस मिलर पर चावल का करोड़ों रुपये डकारने का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की। कप्तान के आदेश पर जसपुर कोतवाल ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। साथ ही मामले की जांच जांच सीओ राजेश भट्ट को सौंपी दी है। सीओ राजेश भट्ट,कोतवाल अबुल कलाम एवं पुलिस टीम ने एसएमआइ कार्यालय पहुंचकर ऑफिस को सील कर दिया। एसएमआई नलनीकांत, एमआइ कृष्ण कुमार आदि से पूछताछ की। सीओ राजेश भट्ट ने बताया कि मामले में अभी जांच जारी है।

वीके कृष्ण कुमार (एसएसपी, यूएस नगर) का कहना है कि शिकायत पत्र पर केस दर्ज कराया गया है। मामले की जांच सीओ काशीपुर को सौंपी गई है।जांच की शुरुआत है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 30 दिन के बाद आरटीआइ में निश्शुल्क मिलेगी सूचना

यह भी पढ़ें: एक घंटे में पढ़ डाले 838 पेज, खुद ही फंस गए जाल में

यह भी पढ़ें: खुलासा: 47 हजार का भुगतान, बिल दिया 98 रुपये का; ग्राम प्रधान पर जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.