Move to Jagran APP

Dehradun से कुछ घंटों की दूरी पर स्थित यह Lake पर्यटकों को कर रही आकर्षित, रोजाना लग रही सैलानियों की भीड़

Uttarakhand Tourists Place पिछले शनिवार व रविवार को जहां सात सौ पर्यटक पहुंचे वहीं मंगलवार को भी पांच सौ पर्यटकों ने झील स्थल पहुंचकर बोटिंग का आनंद लिया। झील के आस-पास तिवाड़ गांव डोबरा उप्पू आदि जगहों पर बने करीब 36 होम स्टे भी बुक होने लगे हैं। वहीं डोबरा में बना काटेज पर्यटकों को गढ़वाली व्यंजन परोस रहा है।

By Anurag uniyal Edited By: Nirmala Bohra Tue, 14 May 2024 03:06 PM (IST)
Uttarakhand Tourists Place: टिहरी झील में बोटिंग का लुत्फ उठाने पहुंच रहे पर्यटक

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। Uttarakhand Tourists Place: गर्मी शुरू होते ही पर्यटकों का रुख पहाड़ों शांत व ठंडी वादियों की तरफ होना शुरू हो गया है। काफी संख्या पर्यटक पर्यटक स्थलों के साथ टिहरी 42 वर्ग किमी टिहरी झील में बोटिंग का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं।

टिहरी झील में पिछले शनिवार व रविवार को जहां सात सौ पर्यटक पहुंचे। वहीं मंगलवार को भी पांच सौ पर्यटकों ने झील स्थल पहुंचकर बोटिंग का आनंद लिया। खासकर पर्यटक स्थल कैम्पटी फाल व टिहरी झील पर्यटकों की पसंद बनी है।

गर्मियों में बड़ी संख्या में पर्यटक टिहरी झील में बोटिंग के लिए पहुंचते हैं। इसको देखते हुए झील के आस-पास तिवाड़ गांव, डोबरा, उप्पू आदि जगहों पर बने करीब 36 होम स्टे भी बुक होने लगे हैं। वहीं डोबरा में बना काटेज पर्यटकों को गढ़वाली व्यंजन परोस रहा है।

पांच सौ पर्यटकों ने यहां पहुंचकर बोटिंग का लुत्फ उठाया

बाहर से आने वाले पर्यटक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल धनोल्टी, कैम्‍प्‍टीफॉल, काणाताल, कद्दूखाल की ठंडी वादियों का भ्रमण करने के बाद टिहरी झील में बोटिंग के लिए पहुंच रहे हैं। पिछले शनिवार व रविवार दो दिन का अवकाश होने के चलते जहां सात सौ पर्यटक टिहरी झील में पहुंचे। वहीं मंगलवार को भी पांच सौ पर्यटकों ने यहां पहुंचकर बोटिंग का लुत्फ उठाया।

पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए डोबरा में बने काटेज में जहां पर्यटकों का स्वागत ढोल-नगाड़ों से किया जाता है। वहीं उन्हें पहाड़ी व्यंजन भी परोसे जा रहे हैं। एक ओर पर्यटक धनोल्टी, काणाताल, रानीचौरी, कद्दूखाल में ठंडी वादियों का आनंद ले रहे हैंं। वहीं टिहरी झील में बोटिंग का लुत्फ भी उठा रहे हैं। पिछले चार दिनों से मौसम का मिजाज बदलने से जिले के इन पर्यटक स्थलों पर मौसम सुहावना है।

मैदानी क्षेत्रों में जहां गर्मी से लोग परेशान है वहीं इन दिनों नई टिहरी व उसके आस-पास के पर्यटक स्थलों पर अभी भी मौसम ठंडा है। पर्यटकों को यहां का मौसम काफी भा रहा है।

उत्तरायणी भागीरथी विकास समिति के अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने बताया कि मंगलवार को टिहरी झील में करीब पांच सौ पर्यटक पहुंचे। उन्होंने बताया कि झील के आस-पास बने होम स्टे बुक होने लगे हैं। पर्यटकों की सुविधा का भी ध्यान रखा जा रहा है।