Move to Jagran APP

Uttarakhand PCS-J Result: एचएनबी गढ़वाल की दो छात्राओं ने पास की जज की परीक्षा, सफलता में प्राध्यापकों को दिया श्रेय

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जज की परीक्षा पास करने वाली काजल और नेहा ने बताया कि उन्होंने बादशाहीथौल परिसर में रहकर ही पढ़ाई की और वर्तमान वे परिसर में एलएलएम की पढ़ाई कर रही हैं। काजल हरिद्वार लक्सर व नेहा ऋषिकेश की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर पढ़ाई के लिए सबसे शांत व सुंदर वातावरण है। साथ ही अध्ययन के लिए पर्याप्त पुस्तकें भी हैं।

By Anurag uniyal Edited By: Riya Pandey Tue, 07 May 2024 08:39 PM (IST)
एचएनबी गढ़वाल की दो छात्राओं ने पास की जज की परीक्षा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि परिसर बादशाहीथौल के विधि विभाग की एलएलबी की दो छात्राओं ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जज की परीक्षा पास कर परिसर का नाम रोशन किया।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जज की परीक्षा पास करने वाली काजल और नेहा ने बताया कि उन्होंने बादशाहीथौल परिसर में रहकर ही पढ़ाई की और वर्तमान वे परिसर में एलएलएम की पढ़ाई कर रही हैं। काजल हरिद्वार लक्सर व नेहा ऋषिकेश की रहने वाली हैं।

उन्होंने बताया कि यहां पर पढ़ाई के लिए सबसे शांत व सुंदर वातावरण है। साथ ही अध्ययन के लिए पर्याप्त पुस्तकें भी हैं। इसलिए परिसर के छात्र-छात्राओं को इसका लाभ उठाना चाहिए। इस सफलता में उन्हें विधि विभाग के प्राध्यापकों का भी अच्छा मार्गदर्शन मिला।

परिसर निदेशक प्रो. एए बौड़ाई, पूर्व निदेशक प्रो. डीएस कैंतुरा ने कहा कि छात्राओं ने जहां परिसर में रहकर एलएलबी की परीक्षाएं पास की और वर्तमान में एलएलएम की छात्राओं ने परिसर का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की बेटियां भी आज किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं। अन्य छात्र-छात्राओं को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस अवसर पर परिसर विभागाध्यक्ष ममता राणा, डा. एसके चतुर्वेदी, डा. हिमानी बिष्ट, डा. पित्रेश भट्ट, डा. हंसराज बिष्ट, दिनेश ममगांई, अजय नेगी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand PCS-J Result 2023: उत्तराखंड पीसीएस-जे का परिणाम जारी, ऋषिकेश के योगीश गुप्ता ने हासिल की तीसरी रैंक