Move to Jagran APP

Mussoorie के नजदीक मौजूद इस Water Fall में सैलानियों की भीड़, दिल्‍ली सहित इन चार शहरों से पहुंचे सबसे ज्‍यादा पर्यटक

Kempty Fall मसूरी में बाहरी राज्‍यों से आने वाले पर्यटक इस प्राकृतिक जल प्रपात की सुंदरता को निहारने के साथ ही यहां पर स्नान भी कर रहे हैं। शनिवार को हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली देहरादून आदि शहरों से करीब चार हजार पर्यटक यहां पहुंचे और आनंद लिया। चारधाम यात्रा मार्ग पर होने के कारण यहां पर्यटकों की भारी भीड़ जमा हो रही है।

By Anurag uniyal Edited By: Nirmala Bohra Sun, 26 May 2024 11:19 AM (IST)
Kempty Fall: कैम्पटी फाल में भारी संख्या में पर्यटक जल प्रपात का लुत्फ उठा रहे हैं।

संवाद सूत्र, जागरण, नैनबाग: Kempty Fall: चारधाम यात्रा अपने चरम पर होने के साथ ही यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले प्राकृतिक जल प्रपात कैम्पटी फाल में भारी संख्या में पर्यटक जल प्रपात का लुत्फ उठा रहे हैं। यात्री भी यहां पर रुककर कैम्पटी फाल का आनंद ले रहे हैं।

रविवार को यहां भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इससे पहले शनिवार को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, देहरादून आदि शहरों से करीब चार हजार पर्यटक कैम्पटी फाल पहुंचे। बाहर से आने वाले पर्यटक इस प्राकृतिक जल प्रपात की सुंदरता को निहारने के साथ ही यहां पर स्नान कर रहे हैं।

हरियाणा से पहुंचे पर्यटक धर्म पाल सिंह व आरुषि का कहना है की यहां का नजारा बहुत सुंदर है। मैदानी क्षेत्रों में जहां गर्मी से बुरा हाल है, वहीं यहां आकर उन्हें काफी सुकून मिला है।

टिहरी झील पहुंचे 700 पर्यटक

शनिवार को 700 पर्यटक टिहरी झील में बोटिंग करने पहुंचे। टिहरी झील में पर्यटकों ने बोटिंग के अलावा, बनाना राइडिंग, जेट स्की और अन्य वाटर स्पोर्ट्स का आनंद उठाया।

टिहरी झील के अलावा डोबरा-चांठी पुल, डांडाचली, काणाताल और धनोल्टी में भी पर्यटक सैर के लिए पहुंचे। टिहरी विशेष परिक्षेत्र प्राधिकरण के बोर्ड प्वाइंट इंचार्ज नवीन नेगी ने बताया कि शनिवार को 700 पर्यटकों ने टिहरी झील में बोटिंग के अलावा अन्य वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लिया।

टिहरी में सुहावने मौसम का पर्यटक उठा रहे लुत्फ

शनिवार को वर्षा होने से नई टिहरी सहित आस-पास के क्षेत्रों में मौसम सुहावना हो गया है। इस सुहावने मौसम का यहां पहुंच रहे पर्यटक भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदलने से मई माह में भी नई टिहरी व आस-पास के लोगों को अभी तक गर्मी का सामना नहीं करना पड़ा। स्थित यह है कि नई टिहरी में सांय के समय लोगों को स्वेटर पहननी पड़ रही है।

शनिवार दोपहर को भी नई टिहरी व आस-पास के क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई, जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया है। नई टिहरी, रानीचौंरी, काणाताल, कद्दूखाल, धनोल्टी आदि जगहों पर पहुंच रहे पर्यटकों को यहां का मौसम भा रहा है।