Move to Jagran APP

Tehri News: टैक्सी चालक एसोसिएशन ने की नए 'Hit And Run Law' को तत्काल वापस लिए जाने की मांग, प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

Hit And Run Law News टिहरी गढ़वाल टैक्सी एसोसिएशन ने कहा कि हिट एंड रन का यह नया कानून चालकों के हित में नहीं है। जो चालक शराब पीकर इस तरह की घटना को अंजाम देता है उसके खिलाफ कार्यवाही हो लेकिन कई बार जरूरी नहीं होता है चालक ही दोषी हो लोगों की लापरवाही से भी दुर्घटना होती है इसलिए इस कानून पर विचार करने की आवश्यकता है।

By Anurag uniyal Edited By: riya.pandey Published: Tue, 02 Jan 2024 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 02:17 PM (IST)
टिहरी गढ़वाल टैक्सी चालक एसोसिएशन ने की नए Hit And Run Law को तत्काल वापस लिए जाने की मांग

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। Hit And Run Law News: टिहरी गढ़वाल टैक्सी एसोसिएशन ने सरकार से हिट एंड रन कानून को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। वहीं इस कानून के विरोध में वाहनों का चक्का जाम होने के चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

एसोसिएशन का कहना है कि भारत सरकार की ओर से पारित हिट एंड रन कानून में दिए गए प्रावधान वाहन चालकों व उनके व्यवसाय के हितों के खिलाफ हैं जिसे वापस लिया जाना आवश्यक है। टिहरी गढ़वाल टैक्सी चालक एसोसिएशन ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि इस कानून को तत्काल वापस लिया जाए।

उन्होंने कहा कि वाहन के टक्कर से व्यक्ति की मौत होने व चालक के मौके से फरार होने पर सात लाख का जुर्माना व सजा का कानून चालकों के हित में नहीं है। जो चालक शराब पीकर इस तरह की घटना को अंजाम देता है उसके खिलाफ कार्यवाही हो लेकिन कई बार जरूरी नहीं होता है चालक ही दोषी हो लोगों की लापरवाही से भी दुर्घटना होती है इसलिए इस कानून पर विचार करने की आवश्यकता है।

कानून के विरोध में वाहनों की आवाजाही मंगलवार को भी ठप

ज्ञापन देने वाले में दीपचंद रमोला, विजेंद्र सिंह रावत, दिनशे प्रसाद भट्ट, विजय सिंह रावत, टीकम सिंह चौहान, रणधीर सिंह रावत, प्रवीन कुमार, राजपाल, मकान लाल आदि शामिल थे। वहीं कानून के विरोध में वाहनों की आवाजाही मंगलवार को भी ठप रही जिस कारण लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: 

Driver Strike: केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में हड़ताल पर निजी ट्रांसपोर्टर, जगह-जगह प्रदर्शन; पुलिस ने बरसाए डंडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.