Move to Jagran APP

CBSE Board Result: परिणाम आते ही टॉपरों के खिले चेहरे, 12वीं में एनटीआइएस के अखिल ने किया टॉप; दूसरे नंबर पर आयुषी

सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के साथ ही छात्र मिठाई लेकर स्कूल पहुंचे और गुरुजनों का आशीर्वाद लेकर शिक्षकों व साथियों को मिठाई खिलाई। जिन छात्रों को टॉप आने की उम्मीद थे वे उत्साहित नजर आ रहे थे और जैसे ही परिणाम आया। टॉपर छात्र खुशी से उछल पड़े। स्थान पाने वाले छात्रों के माता-पिता के चेहरों पर भी बच्चों की सफलता की खुशी साफ झलक रही थी।

By Anurag uniyal Edited By: Riya Pandey Mon, 13 May 2024 04:48 PM (IST)
12वीं में एनटीआइएस के अखिल ने किया टॉप

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। CBSE Board Result: सीबीएसई बोर्ड ने 10 वीं व 12 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आते है उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। 12 वीं में न्यू टिहरी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अखिल डंग ने ओवर ऑल टाप किया है जबकि इसी विद्यालय की आयुषी भट्ट दूसरे स्थान पर रही।

सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के साथ ही छात्र मिठाई लेकर स्कूल पहुंचे और गुरुजनों का आशीर्वाद लेकर शिक्षकों व साथियों को मिठाई खिलाई। जिन छात्रों को टॉप आने की उम्मीद थे वे उत्साहित नजर आ रहे थे और जैसे ही परिणाम आया टॉपर छात्र खुशी से उछल पड़े। स्थान पाने वाले छात्रों के माता-पिता के चेहरों पर भी बच्चों की सफलता की खुशी साफ झलक रही थी।

अखिल डंग ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में किया टॉप

एनटीआइएस स्कूल नई टिहरी के 12 वीं के विज्ञान वर्ग के छात्र अखिल डंग ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है जबकि इसी विद्यालय की आयुषी भट्ट 95.6 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही है व आन्य 95 प्रतिशत अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही।

इसी स्कूल के 10 वीं में इरफान बेग ने 96 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉप किया जबकि सक्षम पंवार 95.2 के साथ दूसरे व स्नेहा सजवाण 94 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रही। वहीं नई टिहरी सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल के 12 वीं में आदित्य रावत ने 92 अंकों के साथ अपने स्कूल में टॉप किया है जबकि दिव्यांक रावत 91 के साथ स्कूल में दूसरे स्थान व प्रिंस धनाई 88 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

इसी विद्यालय की 10 वहीं की परीक्षा में अभिषेक पंवार ने सर्वाधिक 97 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल टॉप किया। वहीं आदित्य भट्ट 96 अंक के साथ दूसरे व साहिल रावत 74.2 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

नवोदय विद्यालय पौखाल की 12वीं में कृष्णा व प्रवेश पहले स्थान पर

नवोदय विद्यालय पौखाल की 12वीं में कृष्णा पंवार व प्रवेश नौटियाल दोनों ने 95.6 प्रतिशत अंक हासिल कर पहले स्थान पर रहे जबकि 93.3 प्रतिशत के साथ आलोक रावत तीसरे स्थान पर रहे। इसी विद्यालय के हाईस्कूल में समर्थ सिंह ने सर्वाधिक 98 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉप किया जबकि कृष्णा सकलानी ने 96.2 के साथ दूसरा व आरुष रावत ने 95.4 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

केंद्रीय विद्यालय नई टिहरी में 12 वीं विज्ञान वर्ग में कृष्णा रावत 89.6 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉप किया। वहीं प्रांजल 86.8 प्रतिशत के साथ दूसरे व आंचल चौहान 85.8 के साथ तीसरे स्थान पर रही।

वाणिज्य वर्ग में नंदिनी ने 85.4 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि हाईस्कूल में आदित्य मैठाणी ने 95.2 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉप किया। वहीं रौनक कुमारी ने 94.2 प्रतिशत के साथ दूसरा व पार्थ सार्थी ने 94 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2024: हरिद्वार के अक्षत सिंह और प्रखर जैन ने पाया 98.6% अंक, शहर में किया टॉप