Move to Jagran APP

टीबी चैंपियन बेटियों ने पुलिस कर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र, आस संस्था की तरफ से आयोजित किया गया कार्यक्रम

Raksha Bandhan 2023 सेक्शन फॉर एडवांसमेंट आफ सोसाइटी (आस) की और नंदा तू राजी खुशी रैया अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में टीबी चैंपियन बालिकाओं ने पुलिस तथा एसडीआरएफ के जवानों के साथ रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार मनाया। मंगलवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब सभागार में एक्शन फॉर एडवांसमेंट आफ सोसायटी की ओर से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyTue, 29 Aug 2023 02:10 PM (IST)
टीबी चैंपियन बेटियों ने पुलिस कर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र, आस संस्था की तरफ से आयोजित किया गया कार्यक्रम
टीवी चैंपियन बेटियों ने पुलिस कर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Raksha Bandhan 2023: सेक्शन फॉर एडवांसमेंट आफ सोसाइटी (आस) की और नंदा तू राजी खुशी रैया अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में टीबी चैंपियन बालिकाओं ने पुलिस तथा एसडीआरएफ के जवानों के साथ रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार मनाया।

आस की ओर से आयोजित किया गया कार्यक्रम

मंगलवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब सभागार में एक्शन फॉर एडवांसमेंट आफ सोसायटी की ओर से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे तथा एसडीआरएफ के प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण के साथ पुलिस तथा एसडीआरएफ के जवानों पर, क्षय रोग पर विजयी प्राप्त का चुकी बालिकाओं ने राखी बांधकर उनकी सुरक्षा तथा मंगल की कामना की।

आस फाउंडेशन 2013 से टीबी पीड़ितों के लिए कर रही है काम

आस फाउंडेशन की सचिव हेमलता की बहन ने कहा की आस फाउंडेशन वर्ष 2013 से टीबी पीड़ितों के लिए काम कर रही है। जिसके तहत टीबी संक्रमितों को पोषाहार उपलब्ध कराने के साथ उन्हें मानसिक रूप से सक्षम बनाकर टीवी से मुक्ति की ओर ले जाने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि संस्था कम्युनिटी इंगेजमेंट के माध्यम से टीबी पीड़ितों को पोषाहार उपलब्ध कराने का काम कर रहा है। अब तक सैकड़ो टीबी पीड़ित, बीमारी से मुक्त होकर संस्था में स्वयंसेवक के रूप में कम कर रही है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने की संस्था की सराहना

इस अवसर पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे ने संस्था के कार्यों की सराहना की। एसडीआरएफ के प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने कहा की टीबी संक्रमण से जूझ रही बेटियों को जीवन प्रदान करने तथा उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए संस्था अभूतपूर्व कार्य कर रही है।

इस अवसर पर पूनम मैठाणी, स्वयंसेवक पारुल, रश्मि, लक्ष्मी, संगीता, आभास, उपासना, सविता, टीना, हिमांशु, कल्पना, खुशी आदि मौजूद रहे।