Move to Jagran APP

सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहन और ठेलियां बनीं मुसीबत, पैदल चलना भी मुश्किल

सड़कों पर जगह-जगह बेतरतीब खड़ी रेहड़ी-ठेलियों के कारण यातायात व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। स्थिति यह है कि जाम के कारण लोगों का सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 07:03 PM (IST)
सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहन और ठेलियां बनीं मुसीबत, पैदल चलना भी मुश्किल
सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहन और ठेलियां बनीं मुसीबत, पैदल चलना भी मुश्किल

कोटद्वार, जेएनएन। निगम क्षेत्र में सड़कों पर जगह-जगह बेतरतीब खड़ी रेहड़ी-ठेलियों के कारण यातायात व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। स्थिति यह है कि जाम के कारण लोगों का सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। घंटों जाम लगने के बाद भी पुलिसकर्मी सड़कों पर कहीं भी नजर नहीं आते। ऐसे में कैसे व्यवस्थाओं में सुधार होगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है। 

loksabha election banner
शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर प्रत्येक माह पुलिस, प्रशासन और व्यापारियों की बैठक आयोजित की जाती है, लेकिन जितने भी नियम बैठकों में बनाए जाते हैं वह धरातल पर कहीं भी नजर नहीं आते। नतीजा शहर की यातायात व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। नेशनल हाईवे से लेकर संपर्क मार्गों तक बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। 
स्थानीय निवासी सुभाष रावत, आलोक नेगी ने बताया कि प्रशासन की अनदेखी के कारण व्यवस्थाएं बिगड़ती जा रही हैं। सबसे अधिक परेशानी पैदल चलने वाले लोगों को होती है। अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को बीच सड़क से गुजरना पड़ता है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।
इन स्थानों पर है अव्यवस्था 
शहर में सबसे अधिक परेशानी पटेल मार्ग, गोखले मार्ग, नजीबाबाद रोड, स्टेशन रोड व देवी रोड में बनी हुई है। इन स्थानों पर कई लोग अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर देते हैं। साथ ही रेहड़ी-ठेली वाले भी सड़कों पर अतिक्रमण कर देते हैं। ऐसे में आए दिन अव्यवस्था बनी रहती है। वहीं, कोतवाल मनोज रतूड़ी का कहना है कि शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाता है। जाम से निजात दिलाने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.