Move to Jagran APP

coronavirus effect : हल्‍द्वानी में अवैध हाट बाजार लगाने पर दो ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज

शहर में अवैध तरीके से हाट बाजार लगाने के मामले में नगर निगम ने सख्त रवैया अपनाया है। निगम प्रशासन की ओर से बाजार लगाने वाले दो ठेकेदारों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 08:43 AM (IST)
coronavirus effect : हल्‍द्वानी में अवैध हाट बाजार लगाने पर दो ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज
coronavirus effect : हल्‍द्वानी में अवैध हाट बाजार लगाने पर दो ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी, जेएनएन : बीते रोज शहर में अवैध तरीके से हाट बाजार लगाने के मामले में नगर निगम ने सख्त रवैया अपनाया है। निगम प्रशासन की ओर से बाजार लगाने वाले दो ठेकेदारों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनमें से एक ठेकेदार कथित डॉक्टर के नाम से प्रसिद्ध है।

loksabha election banner

शासन ने मंगलवार को आदेश जारी कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाट बाजार संचालन पर 31 मार्च तक रोक लगा दी थी। आदेश में कहा गया था कि हाट बाजारों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है, ऐसे में इन बाजारों को 31 मार्च तक प्रतिबंधित किया जाता है। फिर भी शहर के दमुवाढूंगा चंबल पुल के पास मंगलवार देर शाम हाट बाजार सजने लगा। इसकी सूचना मिलने पर सहायक नगर आयुक्त बिजेंद्र चौहान मय टीम मौके पर पहुंचे, जहां से देर रात तक दुकानों को हटाया गया।

सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि चंबल पुल के पास हाट बाजार केवल शुक्रवार को ही लगाने की अनुमति दी गई है, मगर प्रतिबंध के बावजूद मंगलवार को हाट बाजार लगा दी गई। बताया कि डॉक्टर बुकमेन व शादाब अली नाम के दो व्यक्ति इस बाजार के ठेकेदार हैं। कार्रवाई के दौरान दोनों मौके पर पहुंचे और दुकानें हटाने में मदद भी की, लेकिन शासन की चेतावनी के बाद भी नियमों का उल्लंघन करना सरासर गलत है। ऐसे में दोनों के खिलाफ मुखानी थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दिन भर दौड़ते रहे अफसर

शहर में नगर निगम के अधीन करीब आठ हाट बाजार लगते हैं। प्रतिबंध के बावजूद बाजार न लगे, इसकी जांच के लिए सहायक नगर आयुक्त समेत टैक्स कलक्टर दिन भर शहर में दौड़ते रहे। अफसरों ने हिदायत दी है कि नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए। नियम तोडऩे पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रेलवे बाजार में खामोशी

रेलवे बाजार में रेलवे क्रॉसिंग के पास प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगता है, लेकिन प्रतिबंध के चलते बुधवार को यहां सन्नाटा पसरा रहा। सहायक नगर आयुक्त बिजेंद्र चौहान ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद हाट बाजार लगाना नियमों का उल्लंघन है। फिर भी दो ठेकेदारों डॉक्टर बुकमेन व शादाब अली ने मंगलवार शाम चंबल पुल के पास हाट बाजार लगवाया। ऐसे में इन दोनों के खिलाफ मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें : ज्योलीकोट अनियंत्रित होकर खाई में गिरा टैंकर, हादसे में एक की मौत, तीन घायल

यह भी पढ़ें : प्राथमिक विद्यालय और जूनियर हाईस्कूलों के विलय के पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.