जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: पुलिस ने चोरी के 10 बाइक और एक स्कूटी के साथ तीन अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार किया है। बरामद बाइक और सकूटी ट्रांजिट कैंप, रुद्रपुर और भोजीपुरा बरेली से चुराए गए हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि सोमवार रात कोतवाली पुलिस कोतवाल को सूचना मिली कि बिना नंबर की बाइक में तीन संदिग्ध युवक घूम रहे हैं। सूचना पर कोतवाल विक्रम राठौर, एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी, एसआइ अशोक कांडपाल, एसआइ मनोज जोशी, एसआइ हरविंदर सिंह और एसआइ अनिल जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम करतारपुर रोड पर पहुंच गई। जहां पुलिस को देख बाइक सवार तीन युवक भागने लगे। इस पर पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा कर दबोच लिया।

पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम रम्पुरा निवासी रितिक पुत्र पप्पू, श्मशान घाट ट्रांजिट कैंप निवासी सूरज पुत्र हलधर और भीकमपुर, थाना विलसेम, पीलीभीत निवासी रजनीश थापा पुत्र रामपाल बताया। बाइक का चेसिस नंबर चैक करने पर पता चला कि बाइक रुद्रपुर से चोरी हुई थी और मुकदमा भी दर्ज है। इस पर पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने बताया कि नशे के खर्च के लिए वे लोग बाइक चोरी करते हैं। इससे पहले भी उन्होंने रुद्रपुर, ट्रांजिट कैंप और बरेली के भोजीपुरा से कई बाइक चोरी की थी। जिसे वे लोग सस्ते दामों में बेच देते हैं। बताया कि अधिकांश बाइक वे लोग शेरगढ़ के उमेश गुप्ता को नंबर प्लेट बदलकर बेचते हैँ।

एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि बाद में उनकी निशानदेही पर पुलिस ने रामपुर रोड स्थित एक खंडहर से चोरी की 9 बाइक और एक स्कूटी भी बरामद की। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Edited By: Prashant Mishra