Move to Jagran APP

UTET : उत्तराखंड के 29 शहरों में कल होगी अध्यापक पात्रता परीक्षा, प्रवेश पत्र नहीं किया है डाउनलोड तो अभी करें

UTET टीईटी प्रथम में 29545 व द्वितीय में 30755 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा सुबह दस बजे से दोपहर 1230 बजे तक व दूसरी पाली में दो बजे से शाम 430 बजे तक होगी। कर्मचारियों व अधिकारियों को भी परीक्षा कक्ष में मोबाइल न ले जाने के सख्त निर्देश हैं।

By JagranEdited By: Rajesh VermaPublished: Thu, 29 Sep 2022 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:59 PM (IST)
UTET : उत्तराखंड के 29 शहरों में कल होगी अध्यापक पात्रता परीक्षा, प्रवेश पत्र नहीं किया है डाउनलोड तो अभी करें
UTET : परिषद ने अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र विभागीय वेबसाइट में अपलोड कर दिए थे।

जागरण संवाददाता, रामनगर : Uttarakhand Teacher eligibility test: 30 सिंतबर यानी कल उत्तराखंड के 29 शहरों के 139 केंद्रों में अध्यापक पात्रता परीक्षा (UTET) होगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की गोपनीयता के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों को भी परीक्षा कक्ष में मोबाइल न ले जाने के सख्त निर्देश गए हैं।

loksabha election banner

प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड

कक्षा एक से पांच तक शिक्षक बनने के लिए टीईटी प्रथम व छह से आठवी कक्षा तक के लिए टीईटी द्वितीय प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है। इस परीक्षा के लिए उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र विभागीय वेबसाइट में अपलोड कर दिए थे।

हर शहर में अलग नोडल केंद्र व प्रभारी

शुक्रवार को होने जा रही परीक्षा के लिए हर शहर में नोडल केंद्र व नोडल प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा हर परीक्षा केंद्र के लिए पर्यवेक्षकों की जिम्मेदारी तय की गई है।

60300 अभ्यर्थी पंजीकृत

टीईटी प्रथम में 29,545 व द्वितीय में 30,755 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा सुबह दस बजे से दोपहर 12:30 बजे तक व दूसरी पाली में दो बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। परिषद के उपसचिव सीपी रतूड़ी ने बताया कि अधिकारियों को भी निरीक्षण के लिए कक्ष में जाने से पहले अपना मोबाइल केंद्र में ही जमा कराना होगा।

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

परीक्षा अब कल ही होनी है। अगर इसके बाद भी आपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है तो तुरंत डाउनलोड कर लें। परिषद ने प्रवेशपत्र 15 सितंबर को ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए थे। यहां हम आपको प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड होगा, इसके बारे में बता रहे हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अथ्यर्थियों को अधिकृत वेबसाइट www.ukutet.com या www.ubse.uk.gov.in के डिपार्टमेंटल एक्जाम या टीईटी आइकॉन पर जाना होगा। वहां फार्म भरने के दौरान मिले पंजीकरण संख्या और पासवर्ड या नाम और जन्मतिथि अंकित कर अभ्यर्थी अपना प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं |


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.