हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। सबकुछ ठीक रहा तो कोटाबाग ब्‍लॉक के युवा क्रिकेटर सौरभ रावत इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम से खेलते दिखाई देंगे। केकेआर ने सौरभ को ट्रायल के लिए मुंबई बुलाया है। वह छह दिसंबर को रवाना होंगे!

आइपीएल के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। आइपीएल के 13वें संस्करण का हिस्सा बनने के लिए 971 खिलाडिय़ों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के सदस्य सौरभ रावत कोटाबाग के भटलानी आंवलाकोट गांव के रहने वाले और हल्द्वानी के बिठौरिया स्थित हल्द्वानी क्रिकेट क्लब में प्रैक्टिस करते हैं। उनके कोच दान सिंह कन्याल ने बताया कि बुधवार को सौरभ ने फोन पर बताया कि उन्हें केकेआर ने ट्रायल के लिए मुंबई बुलाया है, जिसे लेकर वह खासा उत्साहित हैं। कोच दान सिंह का कहना है सौरभ के लिए ये एक बहुत बड़ा मौका है। राज्य के लिए भी गौरव की बात है। सौरभ के पिता आनंद सिंह रावत एनएचपीसी बनबसा में कार्यरत हैं, जबकि मां गीता रावत गृहिणी हैं।

इस प्रदर्शन से बनी किस्मत

कोच दान सिंह कन्याल ने बताया कि सौरभ का फॉर्म सीमित ओवर क्रिकेट में उत्तराखंड से खेलते हुए शानदार रहा है। विजय हजारे व सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके दमदार प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें यह मौका दिया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी में सौरभ ने करीब 112 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे, जबकि सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 135.6 के स्ट्राइक रेट से 156 रन जोड़े।

ये हैं उपलब्धियां

विजय हजारे में सौरभ ने असम के खिलाफ छह छक्के जमाए थे। वह उत्तराखंड टीम की ओर से रणजी ट्रॉफी में पहला दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब से अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह बेंगलुरू चले गए। घरेलू क्रिकेट खेलने का मौका उन्हें वर्ष 2016 में उड़ीसा की टीम से मिला था। उत्तराखंड की टीम में शामिल होने से पहले उन्होंने उड़ीसा के लिए दो रणजी सीजन खेले।

यह भी पढ़ें : बच्चों को मोबाइल, टीवी, लैपटॉप स्क्रीन का लती बनाकर बीमार कर रहे पैरेंट्स

यह भी पढ़ें : केंद्रीय सूचना आयोग ने कहा, भ्रष्टाचार के मामलों में सीबीआइ को आरटीआइ एक्ट में छूट नहीं

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस