Move to Jagran APP

Uttarakhand: सचिन तेंदुलकर ने जिम कॉर्बेट में की सफारी, बाघ देखकर हुए उत्साहित, पर्यटक उन्हें देख हुए अचंभित

Sachin Tendulkar भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर इन दिनों छुट्टी बिताने उत्तराखंड के रामनगर में पहुंचे हुए हैं। तेंदुलकर गुरुवार को पंतनगर हवाई अड्डे पहुंचे थे। यहां से वह कार से रामनगर के ढिकुली स्थित एक रिजॉर्ट में पहुंचे। तेंदुलकर पहली बार कॉर्बेट पार्क पहुंचे हैं। पहले दिन गुरुवार को ही बिजरानी घूमना था लेकिन अचानक उनका कार्यक्रम बदल गया।

By trilok rawat Edited By: Swati Singh Published: Fri, 29 Mar 2024 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 09:19 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने जिम कॉर्बेट में की सफारी, बाघ देखकर हुए उत्साहित

जागरण संवाददाता, रामनगर। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को अपनी पत्नी समेत चार दोस्तों के साथ कॉर्बेट पार्क के ढिकाला क्षेत्र में सफारी की। पार्क के भीतर जंगल की सौंदर्यता से अभिभूत तेंदुलकर ने काफी सराहना की। सफारी के दौरान तेंदुलकर को ढिकाला में ही बाघ भी दिख गया। बाघ देखकर वह काफी उत्साहित नजर आए।

loksabha election banner

भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर इन दिनों छुट्टी बिताने उत्तराखंड के रामनगर में पहुंचे हुए हैं। तेंदुलकर गुरुवार को पंतनगर हवाई अड्डे पहुंचे थे। यहां से वह कार से रामनगर के ढिकुली स्थित एक रिजॉर्ट में पहुंचे। तेंदुलकर पहली बार कॉर्बेट पार्क पहुंचे हैं। पहले दिन गुरुवार को ही बिजरानी घूमना था, लेकिन अचानक उनका कार्यक्रम बदल गया। वह सीधे रिजॉर्ट पहुंच गए।

कल पहुंचे थे रामनगर

शुक्रवार को वह सुबह ही ढिकाला भ्रमण के लिए चले गए। निदेशक धीरज पांडे, उपनिदेशक दिगंथ नायक, रेंजर बिंदर पाल भी उनके साथ थे। वह वीआईपी विश्राम गृह खिनानौली में ठहरे हुए हैं। उन्होंने विभागीय खुली जिप्सी में ढिकाला क्षेत्र का भ्रमण किया।

सचिन को दिखा बाघ

विभाग के मुताबिक सफारी में तेंदुलकर को ढिकाला में बाघ का दीदार हुआ। उन्होंने बाघ की तस्वीर भी ली। तेंदुलकर शनिवार को ढिकाला से बाहर आ सकते हैं। उनके आगे का कार्यक्रम अभी गोपनीय है। इधर, सचिन के रामनगर पहुंचने की खबर से उनके प्रशंसक एक झलक पाने को बेताब हैं। कुछ तो रिसोर्ट के बाहर आसपास ही मंडरा रहे हैं।

पर्यटक बोले, अरे ये तो सचिन तेंदुलकर हैं

खुली जिप्सी में सवार तेंदुलकर व उनकी पत्नी अंजली को अपने बीच सफारी करते देख पर्यटक रोमांचित हो गए। उन्होंने हाथ हिलाकर सचिन का अभिवादन किया। पर्यटकों को जैसे ही पता चला कि खुद सचिन तेंदुलकर भी उनके साथ सफारी कर रहे हैं, उन्हें विश्वास नहीं हुआ। इसके बाद पर्यटक सचिन के साथ एक फोटो व सेल्फी लेने के लिए लालायित रहे। सचिन ने भी अपने प्रशंसकों को बिल्कुल मायूस नहीं किया। सचिन ने अपने प्रशंसकों के साथ फोटो व सेल्फी लेकर उनसे बातचीत भी की।

फील्ड स्टाफ से भी खुलकर मिले सचिन

ढिकाला क्षेत्र में सफारी के दौरान सचिन तेंदुलकर फील्ड स्टाफ व कर्मचारियों से भी बात की। उनके द्वारा किए जा रहे वन्य जीव सुरक्षा व चुनौती आदि को लेकर भी खूब बातें की। कर्मचारियों ने भी उनके साथ फोटो खिंचवाई। सीटीआर निदेशक धीरज पांडे ने सचिन को पार्क प्रबंधन, वन्य जीव सुरक्षा प्रबंधन, पर्यटन गतिविधि आदि की जानकारी दी। निदेशक पांडे से सचिन ने पार्क के संबंध में काफी जानकारी ली।

रिजॉर्ट में भी बरती जा रही सख्ती

सचिन तेंदुलकर जिस रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। वहां भी वह पूरी तरह सुरक्षा में है और पूरी तरह सख्ती बरती जा रही है। बताया जाता है कि रिजॉर्ट के कर्मचारियों को भी उनसे मिलने की अनुमति नहीं है। कोई फोटो, वीडियो के लिए बिल्कुल मनाही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.