जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Road Safety with Jagran: चोरगलिया से सितारगंज से बीच गड्ढों से भरी सड़क को सुधारने का काम शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग फिलहाल गड्ढों में बजरी भरने के बाद डामरीकरण करेगा। भारी यातायात दबाव वाली इस सड़क का नए सिरे से निर्माण के लिए केंद्र से 21 करोड़ रुपये भी मांगे गए हैं।

आठ किमी के दायरे में सड़क कहां, पता ही नहीं

चोरगलिया से सितारगंज सिडकुल के बीच आठ किमी सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़़ता था। चोरगलिया बाजार के बाद स्थिति ज्यादा खराब थी। नैनीताल व ऊधम सिंह नगर जिले का बार्डर होने के कारण बस, ट्रक समेत छोटे वाहनों की संख्या इस सड़क पर ज्यादा है। सितारगंज सिडकुल में नौकरी करने वाले हल्द्वानी, गौलापार और चोरगलिया के सैकड़ों लोग रोजाना यहां से गुजरते थे।

जागरण ने उठाया था मुद्दा

जागरण ने आमजन से जुड़े इस मुद्​द को प्रमुखता से उठाया। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत इस रोड की गहराई से पड़ताल की गई, जिसके बाद सड़क न बन पाने के पीछे जिम्मेदारों की लापरवाही उजागर हुई थी (विस्तृत रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें)। जिसका असर होता दिख रहा है। Jagran.com पर खबर पब्लिश हाेने के बाद पिछले दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस सड़क से निकले थे। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को जल्द गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे। ईई अशोक कुमार ने बताया कि 1.91 करोड़ रुपये के बजट से हाईवे के सभी गड्ढों को भरने का काम शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें :

कब बनेंगे पुल, पानी संग बह रहीं जिंदगी: रामनगर में धनगढ़ी व ढेला नाला ब्लैक स्पाट, लालकुआं में धूल घोंट रही दम 

हल्द्वानी में अजब हाल, चौराहा खाली, लालबत्ती बंद और जिम्मा एक कांस्टेबल पर 

सड़क पर तेज रफ्तार से दौड़ रही 'मौत', चलते समय खुद को नहीं संभाला तो जा सकती है जान 

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट