Move to Jagran APP

फिर धराशाई हुई सस्‍ती उड़ान की उम्‍मीदें, हवाई पट्टी पर नहीं उतरा विमान

नैनीसैनी हवाई पट्टी से 24 अक्टूबर को हवाई सेवा शुरू करने की सरकार की घोषणा कोरी साबित हुई। हवाई पट्टी पर विमान नहीं उतरा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 04:15 PM (IST)
फिर धराशाई हुई सस्‍ती उड़ान की उम्‍मीदें, हवाई पट्टी पर नहीं उतरा विमान
फिर धराशाई हुई सस्‍ती उड़ान की उम्‍मीदें, हवाई पट्टी पर नहीं उतरा विमान

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : नैनीसैनी हवाई पट्टी से 24 अक्टूबर को हवाई सेवा शुरू  करने की सरकार की घोषणा कोरी साबित हुई। हवाई पट्टी पर विमान नहीं उतरा। उड़ान को लेकर एक बार फिर ठगे जाने से जिले भर में आक्रोश है। लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने 24 अक्टूबर से पिथौरागढ़ नैनीसैनी हवाई पट्टी से पंतनगर और देहरादून के लिए रियायती दरों पर हवाई सेवा शुरू  किए जाने की घोषणा की थी। जिले के लोग उड़ान शुरू  होने के खासे इंतजार में थे, लेकिन निर्धारित तिथि को भी हवाई पट्टी सूनी ही रही। बीते रोज वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा था कि डीजीसीए ने हवाई पट्टी के नजदीक तीन मकानों को उड़ान में बाधक बताया है, शासन ने इन मकानों की समस्या समाधान के लिए छह माह का समय मांगा है। साथ ही तब तक अस्थायी तौर पर उड़ान शुरू  करने के लिए डीजीसीए से बातचीत की है, लेकिन अभी तक डीजीसीए की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है।

उड़ान शुरू  नहीं होने पर जिले भर में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। लोगों ने सरकार को सीमांत की जनता को ठगने का आरोप लगाया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक सिंह महर और पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता भुवन पांडेय ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार उड़ान के मामले में सीमांत की जनता को गुमराह कर रही है। सरकार ने पिथौरागढ़ से सिर्फ नौ सीटर विमान उड़ाने की घोषणा की है और इसका सफल ट्रायल कई बार हो चुका है। भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता खुद ट्रायल लेंडिंग के तहत हवाई पट्टी पर उतकर हवाई पट््टी का शुभारंभ भी कर चुके हैं। वायु सेना के विशाल 50 सीटर विमान बिना किसी अवरोध के हवाई पट्टी पर सफल लेंडिंग कर चुके हैं। इसके बाद तीन मकानों का लेंडिंग में अवरोध बताना हास्यास्पद है। इससे साफ है कि सरकार की मंशा हवाई सेवा शुरू  करने की नहीं है। इसका जवाब क्षेत्र की जनता देगी। जिले भर के लोगों ने आज हवाई सेवा शुरू  नहीं होने के विरोध में सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में आरसीएस उड़ान शुरू, 1580 रुपये में होगा दून से पिथौरागढ़ का सफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.