हल्द्वानी, जेएनएन : यदि सब कुछ ठीक रहा तो इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) सीजन-13 उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए दोगुना मजा लेकर आएगा। दरअसल, हल्द्वानी के आर्यन जुयाल, सौरभ रावत समेत राज्य के करीब नौ खिलाड़ी आइपीएल की ऑक्शन लिस्ट में शामिल किए गए हैं। आइपीएल सीजन-13 के लिए 997 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया था जिसमें अब 332 खिलाडिय़ों की अंतिम सूची जारी की गई है। यह सभी खिलाड़ी ऑक्शन के लिए मौजूद रहेंगे।

इस सीजन के लिए उत्तराखंड के नौ खिलाड़ी आइपीएल की अंतिम सूची में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। उत्तराखंड टीम के सदस्य सौरभ रावत, हिमांशु बिष्ट, उन्मुक्त चंद, के अलावा आर्यन जुयाल, अनुज रावत, अभिनव ईश्वरन, आयुष बडोनी, मयंक रावत, शुभम सिंह को आइपीएल नीलामी सूची में रखा गया है। आर्यन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, अनुज, आयुष, मयंक दिल्ली एंड डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन, अभिनव क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल व शुभम जम्मू एंड कश्मीर से क्रिकेट खेलते हैं। सभी नौ खिलाडिय़ों का बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा गया है।

आठ अनकैप्ड खिलाड़ी

उत्तराखंड के जिन नौ खिलाडिय़ों को ऑक्शन के लिए चुना गया है उनमें आठ खिलाड़ी अनकैप्ड हैं यानि इससे पहले वे कभी आइपीएल का हिस्सा नहीं रहे। केवल उन्मुक्त चंद ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूर्व में दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

इस नंबर पर हैं सूची में

नाम             स्थान  शैली

अनुज रावत      49   विकेटकीपर

अभिनव ईश्वरन   87    बल्लेबाज

आयुष बडोनी    92    ऑलराउंडर

मयंक रावत     161   बल्लेबाज

आर्यन जुयाल   173   विकेटकीपर

सौरभ रावत     177  विकेटकीपर

उन्मुक्त चंद      220  बल्लेबाज

शुभम सिंह पुंडीर 263  बल्लेबाज

हिमांशु बिष्ट      303   ऑलराउंडर

ये खिलाड़ी खेल चुके है आइपीएल

इससे पहले उत्तराखंड के उन्मुक्त चंद, मनीष पांडे, ऋषभ पंत , पवन नेगी, कमलेश नगरकोटी समेत कई खिलाड़ी हैं जो आइपीएल में खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें : नैनो तकनीक का जायया लेने नैनीताल पहुंची इफको की केंद्रीय टीम

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस